Paris Olympics 2024 Day 6: पेरिस ओलंपिक में भारत को मिला तीसरा मेडल, स्वप्निल कुसाले ने एयर राइफल 3 पोजीशन में जीता ब्रॉन्ज

Paris Olympics 2024 Day 6: भारत की ओर खेल रहे मनु भाकर और सरबजोत सिंह के बाद स्वप्निल कुसाले शूटिंग में भारत को मेडल जीताने वाले तीसरे शूटर बन गए हैं।

Update: 2024-08-01 08:47 GMT

Paris Olympics 2024 Day 6: पेरिस ओलंपिक में भारत की ओर खेल रहे मनु भाकर और सरबजोत सिंह के बाद स्वप्निल कुसाले शूटिंग में भारत को मेडल जीताने वाले तीसरे शूटर बन गए हैं। स्वप्निल कुसाले पेरिस ओलंपिक के छठे दिन 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन पुरुष शूटिंग में तीसरा स्थान हासिल करते हुए भारत की झोली में एक और ब्रॉन्ज मेडल डाल दिया है। इसी के साथ भारत ने पहली बार ओलंपिक के एक संस्करण में एक खेल में तीन मेडल जीत लिए हैं।


बता दें कि स्वप्निल कुसाले शूटिंग में भारत को मेडल दिलाने के पहले भारत के पास पदकों की संख्या दो थी, स्वप्निल कुसाले छठे दिन 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन पुरुष शूटिंग फाइनल में इसे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच, 20 किमी रेस के फाइनल में भारत की हार हुई थी, जिसमें अक्षदीप, विकास और परमजीत प्रभावित करने में विफल रह गए।

सभी की निगाहें निशानेबाज स्वप्निल कुसाले पर थी, क्योंकि वह पुरुषों की 50 मीटर एयर राइफल 3 पोजीशन के फाइनल में उतरने वाले निशानेबाज थे । मनु भाकर और सरबजोत सिंह के कांस्य पदक जीतने के बाद, कुसाले अपने पहले ओलंपिक पदक के साथ भारत की पदक तालिका में इजाफा कर दिया एथलेटिक्स में भारत का अभियान आकाशदीप सिंह, विकास सिंह, परमजीत सिंह बिष्ट के साथ शुरू होगा, जो पुरुषों की 20 किमी रेसवॉक में भाग लेंगे, जबकि प्रियंका गोस्वामी महिलाओं की 20 किमी रेसवॉक फाइनल में भाग लेंगी।

Tags:    

Similar News