India vs Bangladesh 1st Test Highlights: दूसरे दिन का खेल समाप्‍त, 149 रन पर सिमटी बांग्‍लादेशी टीम, जानिए मैच में क्‍या-क्‍या हुआ...

Update: 2024-09-20 12:21 GMT

India और Bangladesh के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। खेल समाप्ति तक भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं, जिससे Indian Team की कुल बढ़त 308 रनों की हो गई है। फिलहाल शुभमन गिल 33 और ऋषभ पंत 12 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (5), यशस्वी जायसवाल (10), और विराट कोहली (17) जल्दी आउट हो गए। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज, नाहिद राणा और तस्कीन अहमद ने 1-1 विकेट लिए।

दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 376 रन पर ऑलआउट हुई थी, इसके बाद बैटिंग करने आई बांग्लादेश की टीम ने जवाब में 149 ही बनाए और ऑलआउट हो गई, जिससे भारत को 227 रनों की बढ़त मिली है।

बुमराह ने बरसाया कहर:

हर बार की तरह इस बार भी बुमराह की बॉलिंग बांग्‍लादेश पर कहर बनकर टूटी, भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह ने बांग्‍लोदश के खिलाफ 4 बड़े विकेट लिए, इसी के साथ वह बुमराह ने इंटरनैशलन क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे कर लिए हैं।

इसके अलावा सिराज, जड़ेजा और आकाश ने भी लिए 2-2 विकेट लेकर बांग्‍लादेशी टीम को धरासायी कर दिया।

नहीं चला रोहित का बल्‍ला, विराट भी फेल...

भारतीय फैन्‍स के लिए बुरी खबर यह है कि भारत के बड़े बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली अपनी पहली पारी की तरह ही दूसरी पारी में भी जल्‍द ही ऑउट हो गए। दूसरी पारी में रोहित शर्मा 5, यशस्वी जायसवाल 10 और विराट कोहली 17 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन विराट अगर डीआरएस लेते तो बच जाते। 

India vs Bangladesh Highlights 1st Test, Day 2:

- भारत ने स्टंप्स तक 81/3 का स्कोर बनाया, 308 रनों की बढ़त

- बांग्लादेश ने 149 रन बनाए, 227 रनों से पीछे

- बुमराह ने तस्कीन अहमद को आउट करके अपना चार विकेट पूरा किया

- चाय के समय बांग्लादेश का स्कोर 112/8 था, जो 264 रन से पीछे था

- बुमराह ने दूसरे सत्र की आखिरी गेंद पर अपना तीसरा विकेट लिया

- रवींद्र जडेजा ने लिटन दास और शाकिब अल हसन के बीच 51 रन की साझेदारी को समाप्त किया

- जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए जबकि आकाश दीप, सिराज और जड़ेजा ने 2-2 विकेट लिए

- भारत 376 रन पर ऑल आउट हो गया

- अश्विन 133 गेंदों पर 113 रन बनाकर आउट हुए, जडेजा 124 गेंदों पर 86 रन बनाकर आउट हुए

- दूसरी नई गेंद जल्द ही आ जाएगी और बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों को पहले दिन के पहले घंटे की तरह ही भारतीय पारी को समेटने की उम्मीद होगी 

Tags:    

Similar News