Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन ने अपने क्रिकेट करियर को कहा अलविदा, वीडियो जारी कर किया भावुक

शिखर धवन ने अंतर्राष्ट्रीय करियर में भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं।

Update: 2024-08-24 02:57 GMT

भारत के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। उन्होंने इंटरनेशनल और घरेलू दोनों क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है, इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी। शनिवार 24 अगस्त की सुबह उन्होंने एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने संन्यास की घोषणा करते हुए सभी अपने चाहने वालों को शुक्रिया कहा।

वीडियो में शिखर धवन ने कहा कि "मेरी हमेशा से एक ही मंजिल रही है इंडिया के लिए खेलना और वह हुआ भी जिसके लिए मैं अपने बचपन के कोच, माता-पिता, टीम इंडिया और बीसीसीआई का तहे दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूं। कहते हैं न कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटने जरूरी होते हैं। बस वही करने जा रहा हूं।"

उन्होंने कहा कि "मैं अपने आप से यही कहता हूं कि तू इस बात से दुखी ना हो कि तू अब अपने देश के लिए आगे नहीं खेलेगा, बल्कि इस बात की खुशियां मना की तू खेला और हां मैं खेला बहुत खेला।"

बता दें गब्बर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला था, जिसमें वो महज 3 रन बना सके थे। हालांकि भारत ने उस मैच को 227 रनों के विशाल अंतर से जीता था। बता दे अब गब्बर क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में खेलते नजर नहीं आएंगे। उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने की भी घोषणा की है। 

शिखर धवन ने अंतर्राष्ट्रीय करियर में भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं।

Tags:    

Similar News