भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने टेनिस से लिया संन्यास, 2010 के मुकाबले को बताया यादगार

भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है जिसके साथ ही टेनिस के एक युग का अंत हो गया है।

Update: 2024-07-29 17:07 GMT

Rohan Bopanna Retirement: पेरिस ओलंपिक में भारतीय जाबांजों का प्रदर्शन जारी है तो वहीं पर भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है जिसके साथ ही टेनिस के एक युग का अंत हो गया है। बता दें कि,44 साल के बोपन्ना पहले ही डेविस कप से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं।

पहले दौर में बाहर हो गए थे रोहन

पेरिस ओलंपिक के दौरान भारतीय टेनिस स्टार बोपन्ना को टेनिस के पुरुष डबल्स में एन. श्रीराम बालाजी के साथ पहले ही दौर में हारकर बाहर होना पड़ा था। वहीं पर बीते दिन के खेल की बात की जाए तो, इस मैच में यह भारतीय जोड़ी फ्रांस के गाएल मोनफिल्स और इडॉर्ड रोजर वेस्लिन की जोड़ी से रोहन बोपन्ना और एन. श्रीराम बालाजी की जोड़ी हार गई थी।इस हार के साथ भारत का टेनिस में पेरिस ओलंपिक का अभियान खत्म हो गया था।

जानिए संन्यास पर क्या बोले बोपन्ना

आपको बताते चलें पेरिस ओलंपिक से मिली निराशा के बाद टेनिस स्टार बोप्पना ने कहा कि, '' मैं जहां हूं उसके लिए यह पहले से ही एक बड़ा बोनस है. मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं दो दशकों तक भारत का प्रतिनिधित्व करूंगा. 2002 से ही मैंने अपनी शुरुआत की और 22 साल बाद भी भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है. मुझे इस पर बेहद गर्व है।'' इसके अलावा अपने करियर के दिनों को याद करते हुए बोपन्ना ने कहा कि भारत के लिए खेलते हुए 2010 में ब्राजील के खिलाफ डेविस कप मुकाबले में रिकार्डो मेलो के खिलाफ जीत उनके लिए सबसे यादगार जीत रहेगी वे उसे भुला नहीं सकते।

Tags:    

Similar News