MP July 14 Weather Update: एमपी वाले हो जाए सावधान! अगले 24 घंटे में होगी इन 12 भंयकर बारिश

शुक्रवार को भोपाल, इंदौर और 12 अन्य जिलों में बारिश हुई, जबकि शनिवार को 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Update: 2024-07-13 18:57 GMT

MP July 14 Weather Update: भोपाल: मानसून की ट्रफ लाइन राज्य से दूर जाने के बावजूद, उत्तरी गुजरात में सक्रिय एक चक्रवाती परिसंचरण तंत्र कई जिलों में बारिश कर रहा है। बीते शुक्रवार को इंदौर ,भोपाल और 12 अन्य जिलों में बारिश हुई, जबकि शनिवार को 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी भोपाल के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बताया कि पूरे राज्य में गरज और बिजली गिरने की संभावना अधिक है। मानसून की ट्रफ लाइन उत्तर की ओर बढ़ गई है, लेकिन उत्तरी गुजरात में चक्रवाती परिसंचरण बारिश ला रहा है। शुक्रवार को राज्य के पश्चिमी हिस्से में बारिश हुई और शनिवार को कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। धूप और बादल भी छाए रहेंगे।

शुक्रवार को कई जिलों में भारी बारिश हुई। सीधी में 1.4 इंच बारिश दर्ज की गई, जबकि भोपाल, गुना और नौगांव में लगभग 1 इंच बारिश हुई। अन्य स्थानों पर जहां बारिश हुई, उनमें बैतूल, धार, इंदौर, खंडवा, रतलाम, खजुराहो, रीवा, टीकमगढ़ और बालाघाट का मलाजखंड शामिल हैं।

रात में टीकमगढ़, निवाड़ी में ओरछा, छतरपुर में खजुराहो, पन्ना, दमोह, सतना में चित्रकूट, अशोकनगर, भोपाल, सागर, खंडवा, खरगोन, बैतूल, गुना, राजगढ़, देवास, सिवनी, बालाघाट, उमरिया, शहडोल, कटनी, दतिया में रतनपुर, विदिशा में उदयगिरि, रायसेन में भीमबेटका और सांची, सीहोर, रतलाम, शाजापुर, आगर मालवा, उज्जैन, बड़वानी, इंदौर, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, पंढुर्ना, जबलपुर, नर्मदापुरम में पचमढ़ी, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर में अमरकंटक, रीवा, सीधी, सिंगरौली और श्योपुर सहित कई क्षेत्रों में मौसम बदला।

बारिश के बावजूद कई शहरों में गर्मी भी रही। ग्वालियर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ और खजुराहो में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। प्रमुख शहरों में तापमान इस प्रकार दर्ज किया गया: भोपाल में 32.8 डिग्री, इंदौर में 30.7 डिग्री, जबलपुर में 33.6 डिग्री और उज्जैन में 32.8 डिग्री सेल्सियस। नर्मदापुरम के पचमढ़ी में सबसे कम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, इसके बाद नौगांव में 28.5 डिग्री और खंडवा में 29.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News