Israel-Hezbollah War: इजराइल की डिफेंस फोर्स ने किया दावा, मारा गया हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह…

Update: 2024-09-28 08:49 GMT

Israel-Hezbollah War: इजराइल और हिजबुल्लाह की जंग के बीच इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के प्रमुख चीफ हसन नसरल्लाह की मौत का बड़ा दावा किया है।

इजराइली रक्षा बल (IDF) ने कहा है कि शुक्रवार देर रात बेरूत में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर किए गए भीषण हवाई हमले में नसरल्लाह मारा गया है। यह हमला उस समय हुआ जब नसरल्लाह और हिजबुल्लाह के कई वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे।

इजराइल के चीफ ऑफ स्टाफ, लेफ्टिनेंट जनरल हलेवी, ने नसरल्लाह की मौत के बाद चेतावनी दी है कि जो भी इजराइल और उसके नागरिकों को धमकाने की कोशिश करेगा, उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि इजराइल के पास ऐसे कई साधन और रणनीतियाँ हैं जो दुश्मनों तक किसी भी तरह पहुंच सकती हैं।

इलजाइल द्वारा हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर मिसाइल में अब तक 6 लोगों की मौत और 90 लोगों के घायल हुए होने की खबर सामने आयी है। हमला यूनाइटेड नेशंस (UN) में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की स्पीच के करीब एक घंटे बाद किया गया।

इस हमले के बाद इजराइल ने अपनी सुरक्षा और ऑपरेशंस को और अधिक सख्त कर दिया है, जबकि हिजबुल्लाह ने अब तक नसरल्लाह की मौत की पुष्टि नहीं की है।

नसरल्लाह की बेटी जैनब की भी मौत

इजराइली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी ज़ैनब की मौत हो गई है, हालांकि हिजबुल्लाह ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। 

Tags:    

Similar News