Maharashtra Election: महाराष्ट्र चुनाव की बिछी बिसात, एपमी इन नेताओं की दी बीजेपी ने कमल खिलाने की जिम्मेदारी

Update: 2024-08-24 06:31 GMT

Maharashtra Election: भोपाल। महाराष्ट्र चुनाव की तारीखों का ऐलान भले ही न हुआ हो, लेकिन भाजपा ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सक्रिय भूमिका मध्य प्रदेश के नेताओं की होगी। महाराष्ट्र चुनाव के लिए एमपी के नेताओं को सक्रिय कर दिया गया है। वे राज्य के विदर्भ क्षेत्र की कमान संभालेंगे और इसका केंद्र नागपुर होगा। चुनाव की जिम्मेदारी संभालने वाले नेताओं की शुक्रवार को नागपुर में बैठक हुई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तीन मंत्रियों और एक पूर्व मंत्री को जिम्मेदारी दी गई है।

मंत्रियों में कैलाश विजयवर्गीय को नागपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है, प्रहलाद पटेल वर्धा, अमरावती, विश्वास सारंग अकोला और बुलढाणा तथा पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भंडारा और गोंदिया की जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी के प्रदेश संगठन महासचिव हितानंद शर्मा को भी महाराष्ट्र चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है।

राष्ट्रीय सह संगठन महासचिव शिवप्रकाश और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र में चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। यादव मप्र में विधानसभा चुनाव के प्रभारी थे, जबकि शिवप्रकाश लगातार राज्य में पार्टी के कामकाज पर नजर रख रहे हैं। इसलिए इन दोनों नेताओं ने मप्र के नेताओं को महाराष्ट्र में तैनात करने का फैसला किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन, जो मप्र में संगठन महासचिव थे, को कई विधानसभा सीटों का प्रभारी बनाया गया है। कैलाश, प्रहलाद, नरोत्तम और विश्वास इससे पहले छह राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए काम कर चुके हैं। ये नेता चुनावी रणनीति से परिचित हैं। अब वे महाराष्ट्र और मप्र के नेताओं की टीम बनाएंगे। मप्र के जिन नेताओं को कई सीटों की जिम्मेदारी दी गई है, वे हर विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रभारी नियुक्त करेंगे। इन विधानसभा सीटों के प्रभारी मप्र से होंगे। जल्द ही इनकी नियुक्ति कर दी जाएगी।

Tags:    

Similar News