G7 समिट से पहले इटली की संसद में मचा बवाल, अचानक सांसदो के बीच चलने लगे लात - घूसे, देखें VIDEO

इटली की संसद में सांसदों के बीच झगड़ा हुआ जिसमें लात - घूसे तक चले। वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

Update: 2024-06-14 07:02 GMT

Italy Parliament Viral Video: इटली में जी-7 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है। उसे पहले वहां की संसद का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि इटली की संसद में सांसदों के बीच एक बिल को लेकर झगड़ा हुआ जिसमें लात - घूसे तक चले। अब यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

इटली के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट की मुताबिक, संसद के भीतर यह झगड़ा 12 जून को हुआ। जब एक बिल को लेकर संसद में समर्थक और विरोधी सांसदों के बीच मारपीट हो गई। वायरल वीडियो में विपक्षी पार्टी के सांसद लियोनार्डो डोनो इटली सरकार के मंत्री रॉबर्टो कैलडेरोली के गले में इटली का झंडा बांधने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वो पीछे हट गए। तभी भीड़ जुटने लगी और देखते ही देखते लात - घूसे चलने लगे। लियोनार्डो डोनो को घायल अवस्था में अस्पताल भेजा गया।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद वहां के विदेश मंत्री एंटोवियो तेजानी ने खेद जताया और कहा कि उनके पास इस घटना के लिए शब्द नहीं हैं।

बता दें इटली में 50वें जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच गए हैं। उनके अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भी जी7 में हिस्सा लेने पहुंचे हैं।

Tags:    

Similar News