जबलपुर: स्‍कूल कैंपस में चाकूबाजी का मामला, 8वीं के छात्र ने चाकू मारकर की 9वीं के छात्र की हत्‍या...

Update: 2024-10-04 10:56 GMT

Jabalpur Breaking News: मध्‍यप्रदेश के जबलपुर से सामने आयी एक खबर से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई है। यह मामला जबलपुर के नटवारा गांव के सरकारी स्‍कूल का है जहां एक 8वीं क्‍लास में पढ़ने वाले छात्र ने 9वीं क्‍लास के छात्र को चाकू मारकर उसकी हत्‍या कर दी है।

आरोपी की उम्र मात्र 15 साल बताई जा रही है, इतनी कम उम्र में ऐसे अपराध को अंजाम देना बहुत ही गंभीर और चिंताजनक मामले की ओर इशारा करता है। मृतक छात्र की पहचान रोहित प्रजापति के रूप में हुई जिसकी उम्र भी मात्र 16 साल है।

क्‍या है पूरा मामला...

यह वारदात जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर शहपुरा थाना क्षेत्र के नटवारा गांव में गुरुवार शाम करीब 4:30 बजे हुई। स्‍कूल की छुट्टी के बाद 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने स्‍कूल कैंपस में रोहित के पेट में चाकू मारा और भाग गया। घायल छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे जबलपुर मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया। यहां शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

दो दिन पहले भी हुआ था विवाद

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दो दिन पहले ही दोनों छात्रों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद आरोपी छात्र ने रोहित को मोबाइल पर जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

वारदात के बाद रोहित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि विवाद की असली वजह अभी सामने नहीं आयी है लेकिन दो दिन पहले ही दोनों छात्र किसी बात को लेकर झगड़े थे, लेकिन दोस्‍तो ने बीच - बचाव कर मामला शांत कराया था।

लेकिन दो दिन बाद आरोपी रोहित लंच में अपने घर से चाकू लाया और स्‍कूल की छुट्टी के बाद घटना को अंजाम दिया।

परिजनों ने बताया टीचर की लापरवाही से गई बच्‍चे की जान

मृतक रोहित के पिता मजदूरी करते हैं, परिजनों का आरोप है कि स्कूल में तीन टीचर हैं और तीनों समय पर नहीं आते। विवाद के समय भी कोई टीचर मौजूद नहीं, अगर विवाद के समय एक भी टीचर वहां मौजूद होता तो यह घटना नहीं होती।

घटना के बाद से ही गांव में तनाव फैल गया है जिसके कारण कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षा विभाग और पुलिस की टीम को मौके पर तैनात किया गया है। 

Tags:    

Similar News