जयशंकर ने बिलावल को दिया भारत का जवाब, पाकिस्तान को बताया आतंकी इंडस्ट्री का प्रवक्ता

एससीओ समिट के बाद भारतीय विदेश मंत्री ने मीडिया से चर्चा में पाकिस्तान पर रखा अपना रुख

Update: 2023-05-05 14:23 GMT

नईदिल्ली।  भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज एससीओ समिट के बाद प्रेस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई।  उन्होंने पाकिस्तान को आतंकी इंडस्ट्री का प्रवक्ता बताते हुए कहा की समिट में बिलावल को एक सदस्य के तौर पर ट्रीट किया गया।  

उन्होंने कहा कि SCO सदस्य देश के विदेश मंत्री के तौर पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के साथ बाकी सदस्य देशों के विदेश मंत्री की तरह ही व्यवहार किया गया। लेकिन आतंकवाद के प्रोमोटर, प्रोटेक्टर और आतंकवाद उद्योग के प्रवक्ता के तौर पर उनकी(पाकिस्तान) पोजीशन को काउंटर किया गया।  पाकिस्तान-चीन के बीच तथाकथित कॉरिडोर के बारे में SCO की बैठक में एक नहीं दो बार ये स्पष्ट कर दिया गया कि कनेक्टिविटी विकास के लिए जरूरी है लेकिन कनेक्टिविटी किसी की संप्रभुता और क्षेत्रिय अखंडता का उल्लंघन नहीं कर सकती।  

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा। अनुच्छेद 370 अब इतिहास है।दरअसल, भुट्टो ने पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत के साथ संबंध तब तक सामान्य नहीं हो सकते, जब तक कश्मीर में अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहाल नहीं हो जाती है।  

Tags:    

Similar News