Jharkhand Assembly Elections 2024: जीत की गारंटी देने वाले नेताओं को मिलेगा झारखंड चुनाव में टिकट

Update: 2024-10-12 08:01 GMT

JMM MP Mahua Maji

Jharkhand Assembly Elections 2024 : रांची। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के बाद अब झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की चर्चा तेज हो गई। सभी राजनैतिक पार्टियों ने चुनाव में उतारने के लिए उम्मीदवारों पर विचार करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में इंडिया एलायंस ने चुनाव में नेताओं को टिकट देने को लेकर तस्वीर साफ़ कर दी है। पार्टी द्वारा कहा गया है कि जो नेता चुनाव में जीत की सबसे मजबूत गारंटी देगा उसे ही चुनाव में टिकट दिया जायेगा।

दरअसल, शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा सांसद महुआ माजी ने पत्रकारों से बात करते हुए बतया कि, किसी भी पार्टी से जो उम्मीदवार जीत की सबसे मजबूत गारंटी दे सकता है, उसे टिकट दिया जाएगा। यह एक संवेदनशील मामला है, इसलिए नेता गंभीर हैं और जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

जेएमएम 2024 में जीतेगी

जेएमएम सांसद महुआ माजी ने आगे कहा कि,.गठबंधन सरकार और हेमंत सोरेन द्वारा राज्य के लोगों के लिए किए गए कामों को देखते हुए, लोगों ने इस बार हमें एक बार फिर मौका देने का मन बना लिया है। विजयदशमी जीत के लिए मनाई जाती है और हम भी 2024 में जीत रहे हैं। लोगों ने देखा है कि उनका शुभचिंतक कौन है, कौन काम करता है।

उन्होंने कहा कि हम दोगुनी ताकत से काम करेंगे। जहां तक ​​गठबंधन के सीट बंटवारे की बात है, तो 2019 के चुनाव के दौरान कहा गया था कि पहले या दूसरे उम्मीदवार को मौका दिया जाएगा, इसलिए मौजूदा सांसदों और दूसरे स्थान पर रहने वाले उम्मीदवारों को मौका दिया गया। 

कब होंगे झारखंड में चुनाव

झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव आयोग अगले 2 से 3 दिनों में झारखंड और महाराष्ट्र में चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है। सूत्रों के अनुसार 14 या 15 अक्टूबर तक तारीखों का ऐलान हो जाएगा और इस बार चुनाव 2 चरणों में कराए जा सकते हैं। 

Tags:    

Similar News