कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड : पुलिस ने आरोपी का किया शार्ट एनकाउंटर, वकील की कनपटी पर मारी थी गोली

कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड : नीरज झरोइया ने अपने साथी के साथ मिलकर मेहरोत्रा कोठी में घुस कर उनकी हत्या की थी।

Update: 2024-08-02 04:03 GMT

कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड : हरदोई, उत्तरप्रदेश। कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड मामले में उत्तरप्रदेश पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार देर रात शार्ट एनकाउंटर कर वकील कनिष्क मेहरोत्रा की कनपटी पर तमंचा सटा गोली मारने वाले आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी की पहचान नीरज झरोइया के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी के पैर में गोली लगी है। नीरज झरोइया ने अपने साथी के साथ मिलकर मेहरोत्रा कोठी में घुस कर उनकी हत्या की थी।

बीते मंगलवार यानी 31 जुलाई की शाम करीब पौने आठ बजे शहर के बीचोबीच सिनेमा चौराहा से राजधानी रोड की ओर पुलिस बूथ से कोई 70 से 75 मीटर की दूरी पर मेहरोत्रा कोठी में घुस कर दो हमलावरों ने नामी वकील कनिष्क मेहरोत्रा की कनपटी पर तमंचा सटा गोली से उड़ा दिया था।

वारदात के बाद पुलिस महकमे के होश फाख्ता हो गए थे। एसपी भागे भागे मौके पर पहुंचे थे। चेहरे पर हवाइयां उड़ी हुई थीं। उड़ी हुई भी क्यों नहीं होतीं, महीने भर के ’जादौन के इकबाल’ को शहर के बीचोबीच ’शूट’ कर शूटर शहर के सुरक्षित रास्तों से लापता हो गया था। कनिष्क को मेडिकल कॉलेज ले जरूर जाया गया, पर कुछ बचा नहीं था, फिर राजधानी रेफर किया गया और वहीं पोस्टमार्टम भी हुआ। एसपी को कनिष्क के भाई हर्ष ने संपत्ति विवाद की कुछ जानकारी दी थी। पुलिस ने इसके बाद सीसीटीवी के आधार पर मामले की जांच की।

कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। पुलिस द्वारा आश्वासन दिया गया है कि, जल्द ही बाकि आरोपियों को भी ढूंढ लिया जायेगा। शहर से भी तीन रसूख वाले लोग उठाए गए, कुल 4 को पुलिस ने कस्टडी में लिया। दरअसल इन सबने विवादित मेहरोत्रा कोठी में बड़ा हिस्सा खरीदा था। कनिष्क के भाई हर्ष ने सार्वजनिक बयान दिया कि, पांच छह लोग हैं, जो यहां होटल बनाना चाहते थे और कोठी का कनिष्क के कब्जे वाले हिस्से को बेचने का दबाव बना रहे थे।

स्वदेश द्वारा इस खबर को प्रमुखता से कवर किया गया था। विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए :

सीनियर लॉयर कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड: 70 मीटर की पुलिस बूथ से दूरी, बेखौफ हमलावरों ने उड़ाई वकील की कनपटी

Tags:    

Similar News