Kirori Lal Meena Resignation : किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले किया था ये ऐलान

Kirori Lal Meena Resignation : किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि, उनकी मुख्यमंत्री या किसी अन्य से कोई नाराजगी नहीं है।

Update: 2024-07-04 06:54 GMT

Kirori Lal Meena Resignation

Kirori Lal Meena Resignation : भाजपा नेता और राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उनका इस्तीफा अब तक मंजूर नहीं हुआ है लेकिन उन्होंने अपने हिस्से की कार्रवाई पूर्ण कर दी है। लोकसभा चुनाव के बाद से ही किरोड़ीलाल मीणा चर्चा में बने हुए थे। वे राज्यसभा और लोकसभा में सांसद भी रह चुके हैं। राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेता है। लोकसभा चुनाव के समय उन्होंने स्वयं एक ऐसा ऐलान किया था कि, अब उन्हें इस्तीफ़ा देना पड़ा।

किरोड़ीलाल मीणा ने एक न्यूज़ चेनल को इंटरव्यू देते हुए खुलासा किया कि, वे अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं। किरोड़ीलाल मीणा ने पहले ही मंत्री को मिलने वाली सरकारी सुविधाओं से दूरी बना ली थी। अपने एक्स अकाउंट के माध्यम से वे इस्तीफा दिए जाने के हिंट दे चुके थे। उन्होंने कहा कि, उनकी मुख्यमंत्री या किसी अन्य से कोई नाराजगी नहीं है। इस्तीफ़ा देना उनका अपना निर्णय है।

दरअसल, किरोड़ीलाल मीणा ने लोकसभा चुनाव से पहले कहा था कि, अगर भाजपा उनके प्रभाव वाली सीट हार जाती है तो वे नैतिकता के आधार पर मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। दौसा सीट पर किरोड़ीलाल मीणा का प्रभाव देखा जाता है लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा यह सीट हार गई। पार्टी का प्रदर्शन इस सीट पर बहुत अच्छा नहीं रहा। इसलिए किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।

Tags:    

Similar News