Lady Don Arrested: दिल्ली बर्गर किंग हत्याकांड की आरोपी लेडी डॉन गिरफ्तार, नेपाल बॉर्डर पर पुलिस ने दबोचा

Update: 2024-10-26 03:29 GMT

Lady Don Annu Dhankhar Arrested

Lady Don Annu Dhankhar Arrested : दिल्ली बर्गर किंग हत्याकांड में शामिल लेडी डॉन को दिल्ली पलिस की स्पेशल सेल ने शिकंजे में ले लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते दिन गुरुवार को लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार कर लिया है। हिमांशु भाऊ गिरोह की सदस्य युवती अन्नू धनकड़ नेपाल जाने की फिराक में थी। इस हत्याकांड में स्पेशल सेल ने एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया है जबकि दो शूटर की मुठभेड़ में मौत हो चुकी है। लेडी डॉन को यूपी के लखीमपुर-खीरी जिले से भारत-नेपाल सीमा के पास से गिरफ्तार किया गया है। वह अमेरिका जाने की योजना बना रही थी।

ये है पूरा मामला

डीसीपी अमित कौशिक ने बताया कि 18 जून की रात राजौरी गार्डन स्थित फूड आउटलेट में अमन नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी। दो बदमाशों ने लगभग 30 से 40 राउंड फायरिंग की थी। स्पेशल सेल ने इस मामले में बिजेंद्र नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि अन्नू ने अमन को हनी ट्रैप किया था और उसे फूड आउटलेट में लेकर आई थी।डीसीपी ने बताया कि हत्याकांड के बाद अन्नू मुखर्जी नगर पीजी हॉस्टल लौट आई थी। उसने अपना सामान पैक किया और कश्मीरी गेट से कटरा के लिए बस पकड़ी। 19 जून को हिमांशु के कहने पर वह कटरा से निकली, लेकिन उसके बाद वह गायब हो गई और पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला।

अमेरिका भागने का प्लान

पुलिस पूछताछ के दौरान अन्नू ने बताया कि वह हिमांशु और साहिल रिटोलिया की दोस्त है। उन्होंने उसे अमेरिका में बसने के लिए वीजा और दस्तावेज़ों का वादा किया था। 22 अक्टूबर को भाऊ ने उसे बताया कि मामला शांत हो गया है और पीजी खाली करने का निर्देश दिया। फिर उसे नेपाल जाने के लिए लखीमपुर खीरी आने को कहा गया, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

टेक्निकल सर्विलांस से मिली जानकारी

करीब चार माह तक एसीपी राहुल कुमार सिंह की टीम अन्नू की तलाश में लगी रही। 20 अक्टूबर के आसपास अन्नू सोशल मीडिया पर सक्रिय हुई, जिससे पुलिस ने उसके फोन नंबर का पता लगाया। इसके आधार पर लखीमपुर खीरी में उसका ठिकाना ढूंढा गया।

पीजी में छात्रा बनकर रहना

पूछताछ में पता चला कि अन्नू ने हिमांशु के कहने पर अमन को फंसाया। हत्या के बाद वह हिमांशु के निर्देश पर अलग-अलग जगहों पर घूमती रही और करीब चार माह तक छात्रा बनकर पीजी में रही। इस दौरान हिमांशु उसे पैसे भेजता रहा। बता दें कि, अन्नू का नाम पहली बार इस साल जनवरी में सामने आया, जब उसने हिमांशु के कहने पर सोनीपत के हलवाई को धमकी दिलवाई थी। जब पुलिस ने अन्नू का नाम एफआईआर में शामिल किया, तो हिमांशु ने उसे मुखर्जी नगर पीजी में भेज दिया।

Tags:    

Similar News