UP News: राम मनोहर लोहिया यूनिवर्सिटी में IPS संतोष रस्‍तोगी की बेटी की मौत, हॉस्टल में बेहोश मिली थी

Update: 2024-09-01 11:46 GMT

राम मनोहर लोहिया यूनिवर्सिटी में LLB की छात्रा की मौत

उत्तरप्रदेश। राम मनोहर लोहिया यूनिवर्सिटी (Ram Manohar Lohia University) में LLB की छात्रा की मौत हो गई। मृतक की पहचान आईपीएस अधिकारी संतोष रस्‍तोगी (IPS Santosh Rastogi) की बेटी अनिका रस्तोगी (Anika Rastogi) के रूप में हुई है। 21 वर्षीय अनिका रस्तोगी LLB फ़ाइनल ईयर की छात्रा थी। गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में अनिका रस्तोगी बेहोशी की हालत में पाई गई थी। देर रात छात्रा को अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार LLB फ़ाइनल ईयर की छात्रा अनिका रस्तोगी आईपीएस सतोष रस्तोगी की बेटी है। आईपीएस सतोष रस्तोगी इस समय एनआईए में आईजी रैंक के अधिकारी हैं और चीफ विजिलेंस अधिकारी के पद पर तैनात हैं।

अनिका रस्तोगी डिनर करने के बाद हॉस्‍टल के रूम में चलीं गई थी। इसके कुछ समय बाद अनिका रस्तोगी की रूम मेट कमरे में पहुंची तो अनिका जमीन पर बेहोश मिलीं। अनिका रस्तोगी को अपोलो अस्‍पताल में भर्ती किया गया। यहां जांच करने के बाद डॉक्‍टर ने अनिका रस्तोगी को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनो को भी सूचित किया गया। संभावना जताई जा रही थी कि कार्डिक अरेस्‍ट (Cardiac Arrest) से अनिका की मौत हुई।

रविवार को अनिका रस्तोगी के परिजन नोएडा से लखनऊ पहुंचे। इसके बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया। इधर हाॅस्‍टल का कमरा सील कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्‍नर भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस का कहना है कि इस मामले में सभी पक्षों की जांच की जाएगी।

पोस्‍टमार्टम में हार्ट अटैक की पुष्‍टी :

बता दें कि अनिका रस्‍तोगी को बचपन से ही दिल की बीमारी थी। बचपन में करीब 8 साल की उर्म में अनिका को पहला हार्ट अटैक आया था। तब से अनिका के तीन हार्ट ओपरेशन हो चुके हैं। अनिका रस्‍तोगी की पोस्‍टमार्टम रिर्पोट में हार्ट अटैक (Heart Attack) की पुष्‍टी हुई है।

Tags:    

Similar News