Lucknow Building Collapse: लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में बिल्डिंग गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत, 28 घायल, बचाव अभियान जारी

Update: 2024-09-08 02:33 GMT

Lucknow Building Collapse : उत्तर प्रदेश। लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार को एक बिल्डिंग ढह गई थी। तजा अपडेट के अनुसार इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हुई है। वहीं 28 लोग घायल हैं। अधिकारियों का कहना है कि, बचाव अभियान जारी है। मलबा हटाकर लोगों को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। इस हादसे में बिल्डिंग के पास खड़ा एक ट्रक भी हादसे की चपेट में आ गया था और बिल्डिंग गिरने से मौके पर भगदड़ मच गई थी। पुलिस और राहत दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और मलबा हटाने के काम में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आसपास की अन्य बिल्डिंगों को भी खाली करा दिया गया है। डीएम से लेकर एसपी तक इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

मृत व्यक्तियों का विवरण :

लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से जिन लोगों की मौत हुई उनमें रज गुप्ता (48), पंकज तिवारी (40), अरूण सोनकर (28), राकेश लखन पाल (67), जसप्रीत सिंह साहनी (41), राज किशोर (27), रूद्र यादव (24), जगरूप सिंह (35) शामिल हैं। सभी मृतक पुरुष हैं।

इस हादसे के बाद एसडीआरएफ और एनडीआररफ की टीम को मौके पर भेजा गया। शनिवार शाम तीन मंजिला ईमारत (हरमिलाप टावर) भरभराकर गिर गया था। यहां मौजूद लोगों ने बताया कि, बिल्डिंग के नीचे काम चल रहा था। इसके बाद एक पिलर गिरा और फिर तेज बारिश शुरू हो गई। कुछ ही देर में पूरी बिल्डिंग ही गिर गई। इसके बाद चारों ओर अफरा तफरी मच गई। गौरतलब है कि, इस बिल्डिंग का निर्माण तीन से चार साल पहले ही किया गया था।

एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम तैनात :

बिल्डिंग के मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए एसडीआरफ और एनडीआरएफ के कई जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाए गए हैं। मलबे को कटर से काटकर लोगों को बचाया गया। शनिवार शाम हुए इस हादसे के बाद पूरी रात ऑपरेशन चला। 

देखिए हादसे की तस्वीरें :

 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News