Maharashtra Election: विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कार में मिले करोड़ों रुपए, संजय राउत ने शिंदे गुट पर लगाए आरोप

Update: 2024-10-22 04:05 GMT

विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कार में मिले करोड़ों रुपए

Maharashtra Election : पुणे। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है। चुनाव को रुपए से प्रभावित न किया जा सके इसके लिए जांच एजेंसियां यहां कड़ी नजर बनाए हुए हैं। जानकारी के अनुसार जांच के दौरान पुणे ग्रामीण पुलिस ने एक कार से 5 करोड़ रुपये कैश जब्त किए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इतना अधिक कैश बरामद होने के बाद संजय राउत ने शिंदे गुट पर निशाना साधा है।

अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम को मुंबई-बेंगलुरु राजमार्ग पर खेड़-शिवपुर प्लाजा के पास पुलिस नाकाबंदी के दौरान यह बेहिसाब नकदी जब्त की गई। पुणे ग्रामीण पुलिस अधिकारी ने बताया, "नाकाबंदी के दौरान सतारा की ओर जा रही एक कार को रोका गया। तलाशी में कार में सवार चार लोगों के पास से 5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए। पुलिस और जिला चुनाव अधिकारी इस नकदी की गिनती कर रहे हैं। नकदी के स्रोत और अन्य विवरणों की जांच चल रही है।"

संजय राउत ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "गांव शिवपुर टोल बूथ पर मिंढे जनजाति के विधायक की कार में मिले 15 करोड़! ये विधायक कौन है? मिंढे ने चुनाव के लिए प्रत्येक उम्मीदवार को 75 करोड़ रुपये भेजे, 15 करोड़ की यह पहली किस्त! क्या बापू.. ये डिब्बे कितने के हैं?"

पुणे ग्रामीण एसपी, पंकज देशमुख ने बताया कि, "खेड़ शिवपुर टोल नाका पर पुणे ग्रामीण पुलिस को नाकाबंदी के दौरान कार में कुल 5 करोड़ रुपये नकद मिले। ड्राइवर समेत कार में सवार चार लोगों से पूछताछ की गई। नकदी को अधिकारियों को सौंप दिया गया है आगे की जांच आयकर विभाग द्वारा की जाएगी।"

Tags:    

Similar News