स्विगी से ऑर्डर पर शख्स को मिले मुफ़्त में टमाटर, खुश होने की बजाय गुस्से में कर दिया ये काम

हाल ही में स्विगी कंपनी ने सामान के साथ आधा किलो टमाटर दे दिए जिससे ग्राहक खुश होने की बजाय गुस्से से लाल हो गया।

Update: 2024-10-14 16:00 GMT

Swiggy Order Tomato : ऑनलाइन क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स अपने ग्राहकों के बीच काफी पहुंच बनाए हुए है। छोटी से बड़ी जरूरतों को बस कुछ देर में ही पूरा कर देते हैं लेकिन कई मामलों में कंपनी की खराब सर्विस का खामियाजा ग्राहकों को ही उठाना पड़ता है। हाल ही में एक मामला ऑनलाइन ऑर्डर से जुड़ा सामने आया जिसमें ग्राहक ने अपनी जरूरत का सामान स्विगी पर ऑर्डर किया था लेकिन कंपनी ने सामान के आधा किलो टमाटर दे दिए जिससे ग्राहक खुश होने की बजाय गुस्से से लाल हो गया।

गुस्से में शख्स ने किया ऐसा पोस्ट

स्विगी के ऑर्डर के साथ फ्री में मिले टमाटर को लेकर ग्राहक ने सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा कर दिया। यहां प्लेटफॉर्म पर कंपनी के खिलाफ पोस्ट शेयर की है। जिसमें लिखा कि, 'स्विगी इंस्टामार्ट का बहुत ही खराब डिजाइन, जहां मेरे कार्ट में एक आइटम ऑटोमेटिक तरीके से जुड़ गया. मैं टमाटर नहीं लेना चाहता, लेकिन मैं इसे अपने कार्ट से हटा नहीं सकता हूं. भले ही मैं इसके लिए कोई पैसा नहीं चुका रहा हूं, लेकिन यह बास्केट स्नीकिंग है, जो एक डार्क पैटर्न होता है। बता दें कि, शख्स पेशे से प्रोडक्ट डिजाइनर है और बेंगलुरु में रहते है।

आखिर क्या कहलाता हैं डार्क पैटर्न

यहां पर शख्स द्वारा अपनी पोस्ट में एक शब्द डार्क पैटर्न का उल्लेख किया था। जिसे समझें तो, एक ऐसी डिजाइनिंग ट्रिक होती है, जिसका प्रयोग करके वेबसाइट और ऐप्स पर यूजर्स से कुछ ऐसा कराने के लिए होता है, जो वह नहीं चाहता। इसमें दरअसल लोगों का कुछ अतिरिक्त खरीदना, किसी चीज के लिए रजिस्टर कर लेना या कोई निजी जानकारी देना डार्क पैटर्न डिजाइन का ही हिस्सा है। किसी डिजाइन से बाहर निकलना, उसे कैंसिल करना, अतिरिक्त चार्ज से बचना और अपनी निजता की रक्षा करने को डार्ट पैटर्न मुश्किल बना देता है।

Tags:    

Similar News