Lucknow Tyre Warehouse Fire: लखनऊ के टायर गोदाम में लगी भीषण आग,मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड गाड़ियां

Update: 2024-10-10 03:51 GMT

Lucknow Tyre Warehouse Fire

Lucknow Tyre Warehouse Fire : उत्तर प्रदेश।  राजधानी लखनऊ में गुरूवार सुबह टायर के शोरूम में भयंकर आग लग गई है। देखते ही देखते आग विकराल रूप ले लिया। जिसका धुआं कई किलोमीटर दूर से दिख रहा है। आसपास के लोगों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। आग लगने की सूचना फायर विभाग को दी गई मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं। यह आग अयोध्या लखनऊ रोड पर स्थित टायर गोदाम व ओलंपिया जिम में भीषण आग लगी है।

 जानकारी के अनुसार, बीबीडी थाना अंतर्गत आने वाले तिवारीगंज इंदिरा नहर के पास स्थित इस तीन मंजिला बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर फ्रेंड्स टायर गोदाम में आग लगी। इसके बाद आग ने तीसरी मंजिल पर मौजूद ओलंपिया जिम को भी अपनी चपेट में ले लिया। लोगों ने बताया कि इसी बिल्डिंग के बगल हीरो बाइक का शोरूम भी है। आग की लपटें शोरूम तक पहुंच रहीं हैं।

घटना की सूचना पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। फायर कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। आग बुझाने के लिए हाइड्रोलिक फायर मशीन के अलावा मैन्युअल फायर मशीन भी लगाई गई है। चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि फ्रेंड्स टायर सर्विस में आग लगी। फर्स्ट व ग्राउंड फ्लोर अभी सुरक्षित है। सेकंड वर्ल्ड थर्ड फ्लोर पर आग लगी हुई है। इस पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। 7 से 8 गाड़ियां मौके पर हैं। आशंका है कि बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट से यह आग लगी।

राजधानी में ये तीसरा हादसा

गौरतलब है कि लखनऊ में आग लगने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले मंगलवार को सीतापुर रोड पर इलेक्ट्रॉनिक आइटम के गोदरेज गोदाम में आग लग गई थी , जिसमें करोड़ों रुपए के नुकसान का आकलन किया गया था। इसके अगले दिन बुधवार को भी सीतापुर रोड पर ही स्थित ग्रेट ईस्टर्न कंपनी के शोरूम में आग लगी थी।

Tags:    

Similar News