मथुरा में स्पेशल 26: फर्जी ED अफसर छापेमारी के लिए पहुंचे, शोर मचाने पर दरवाजा तोड़ कर भागे

Update: 2024-08-30 10:08 GMT

Mathura : फर्जी ED अफसर छापेमारी के लिए पहुंचे

Fake ED officers raid in Mathura : उत्तरप्रदेश। अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 का क्रेज अब तक लोगों के सिर से नहीं उतरा है। इसका सबूत है मथुरा की यह घटना - जहां कुछ ठग ईडी अधिकारी बनकर एक व्यापारी के घर छापेमारी करने पहुंचे थे। जैसे ही व्यापारी को शक हुआ तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद तो ये फर्जी ईडी अधिकारी दरवाजा तोड़कर ही भाग गए।

यह पूरा ममला मथुरा में गोविंद नगर के राधा ऑर्चिट का है। यहां ED की फर्जी रेड डाली गई थी। इतना ही नहीं ईडी अधिकारी फर्जी सर्च वारंट लेकर व्यापारी के घर पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार, 3 ठग ED अफसर और एक ठग दारोगा बनकर व्यापारी के घर पहुंचा था। व्यापारी ने इस बात की सूचना पुलिस को दी तो हड़कंप ही मच गया। एसएसपी मथुरा समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर भेजी गई। ED के फर्जी अफसरों की तलाश में मथुरा पुलिस लगा दी गई है।

दरअसल, फर्जी ईडी अधिकारी सुबह छापेमारी करने पहुंचे थे। व्यापारी को शक हुआ कि, ये अधिकारी फर्जी हो सकते हैं। इसके बाद व्यापारी ने इन ठगों को घर में बंद कर दिया और मोहल्ले के लोगों को इकठ्ठा कर लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के आने की भनक लगते ही ठग दरवाजा तोड़कर फरार हो गए।

इन फर्जी ईडी अधिकारियों में एक महिला थी और बाकी पुरुष। घर में घुसकर इन्होंने खुद को ईडी का अधिकारी बताया। इसके बाद सर्च वारंट दिखाकर व्यापारी के घर में जांच शुरू कर दी। व्यापारी ने ठग बनकर पुलिस की वर्दी में आए व्यक्ति से पूछा कि, कौन से थाने से आए हो ? इसके जवाब में ठग ने कहा - गोविंदपुरम थान। बस यहीं इन ठगों से गलती हो गई क्योंकि मथुरा में गोविन्द थाना है, गोविंदपुरम नहीं।

ठगों से नजरें बचाकर व्यापारी घर से बाहर निकला और पड़ोसियों को इकठ्ठा किया। ईडी अधिकारी बनकर आए ठग पकड़े जाने के डर से फरार हो गए। व्यापारी का कहना है कि, वे ठग उसे बंधक बनाकर लूट करना चाहते थे। वहीं ईडी ने गोविन्द नगर थाना से सम्पर्क कर बताया है कि, उन्होंने कोई टीम छापेमारी के लिए नहीं भेजी। अब पूरे शहर में इन ठगों की खोज जारी है।

Tags:    

Similar News