Gangster Sundar Bhati Released: वेस्ट यूपी का सबसे बड़ा गैंगस्टर सुंदर भाटी जेल से रिहा, SP नेता की हत्या के मामले में मिली थी उम्रकैद

Update: 2024-10-26 05:02 GMT

Gangster Sundar Bhati Released

Gangster Sundar Bhati Released : लखनऊ, उत्तर प्रदेश। सामाजवादी पार्टी के नेता हरेंद्र नागर और उनके गनर भूदेव शर्मा की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। जमानत मिलने के बाद वह सोनभद्र जेल से गुपचुप तरीके से रिहा हो गए। सूत्रों के अनुसार, रिहाई के बाद सुंदर भाटी गुरुवार को फ्लाइट से वाराणसी से सीधे दिल्ली चला गया। उनके खिलाफ हत्या, अवैध वसूली, और जानलेवा हमलों के 60 से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं।

अतीक-अशरफ हत्याकांड में कनेक्शन

सुंदर भाटी पिछले कुछ वर्षों से पूर्वांचल में अपने कनेक्शन के लिए चर्चा में रहा है। 15 अप्रैल को प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या में शामिल तीन शूटरों में से एक, सुंदर भाटी के साथ हमीरपुर जेल में रह चुका था।

बदले की जंग का खतरा

सुंदर भाटी की रिहाई के बाद पश्चिमी यूपी में वर्चस्व और बदले की लड़ाई तेज हो सकती है। नोएडा और आसपास के क्षेत्रों में स्क्रैप और सरिया के कारोबार पर कब्जे को लेकर लगातार संघर्ष होता रहा है।

दुजाना की मौत और भाटी का बढ़ता प्रभाव

सुंदर भाटी के प्रतिद्वंदी अनिल दुजाना की मई 2023 में मुठभेड़ में मौत के बाद भाटी का क्षेत्र में एकछत्र राज हो गया है। दुजाना के मारे जाने के बाद भाटी ने स्क्रैप कारोबार में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश की है।

रवि काना की गिरफ्तारी

नोएडा पुलिस ने हाल ही में रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार किया है। काना, सपा नेता हरेंद्र नागर का भाई है और सुंदर भाटी के खिलाफ हत्या के मुकदमे में मुख्य गवाह है। काना की गिरफ्तारी के बाद भाटी की स्थिति और मजबूत हो सकती है।

रविन्द्र नागर पर खतरा

ऐसा माना जा रहा है कि सुंदर भाटी के बाहर आने के बाद रविन्द्र नागर, जो हरेंद्र नागर का भाई और भाटी के खिलाफ मामले में मुख्य गवाह है, उसके निशाने पर हो सकता है। वहीँ आपराधिक दुनिया में यह चर्चा भी है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग और सुंदर भाटी गैंग के बीच संबंध हैं। यूपी के कई हत्याकांडों में इन दोनों गैंग के कनेक्शन पाए गए हैं, जैसे कि पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या में दोनों गैंग शामिल थे।


Tags:    

Similar News