नायब सिंह सैनी ने PM मोदी से की मुलाकात, हरियाणा के मुख्यमंत्री कब लेंगे शपथ इस बात पर हुई चर्चा

Update: 2024-10-09 08:26 GMT

नायब सिंह सैनी ने PM मोदी से की मुलाकात

नई दिल्ली। नायब सिंह सैनी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें जीतकर तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने जा रही है। नायब सिंह सैनी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। हरियाणा भाजपा सूत्रों के अनुसार, नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तिथि और स्थल समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। संभावना जताई जा रही है कि, शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को दशहरा के दिन हो सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नायब सिंह सैनी के साथ तस्वीरें साझा करते हुए एक्स पर पोस्ट किया कि, 'हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी से मिला और विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत के संकल्प में हरियाणा की भूमिका और महत्वपूर्ण होने जा रही है।'

बीजेपी शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर एक भव्य विजय समारोह की योजना बना रही है। आयोजन स्थल के लिए पंचकूला का ताऊ देवी लाल स्टेडियम और परेड ग्राउंड सेक्टर-5 विकल्पों में से एक है। भाजपा नेतृत्व द्वारा मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले मंत्रियों की संख्या पर भी फैसला किया जाएगा। हरियाणा में मुख्यमंत्री समेत 14 मंत्री हो सकते हैं।

भाजपा को मंत्रिमंडल के लिए नए चेहरों की तलाश करनी होगी, क्योंकि केवल मुख्यमंत्री सैनी, मंत्री महिपाल ढांडा और मूलचंद शर्मा ही विधानसभा में पहुंच पाए हैं। भाजपा ने पहले ही सैनी को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का सीएम चेहरा घोषित कर दिया था। कई मंत्री चुनाव हार गए। ऐसे में नए चेहरे सिलेक्ट करना समय की मांग है।

प्रधानमंत्री से अपनी मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताते हुए सैनी ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री जी को हरियाणा में भाजपा की शानदार जीत के बारे में बताया है। मैंने उनसे कहा कि हरियाणा की जनता आपसे बहुत स्नेह करती है, जिसके कारण हरियाणा में तीसरी बार डबल इंजन की सरकार बनी है।" शपथ ग्रहण समारोह के बारे में पूछे जाने पर सैनी ने कहा, "मुझे इसकी जानकारी नहीं है। यह हमारा संसदीय बोर्ड तय करेगा। संसदीय बोर्ड का फैसला सभी को स्वीकार्य होगा। पार्टी का विधायक दल अपना नेता चुनेगा।"

कांग्रेस द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाए जाने के मुद्दे पर सैनी ने कहा, "सर्वेक्षण रिपोर्ट एकतरफा और कांग्रेस के पक्ष में थी। कांग्रेस ऐसा माहौल बना रही थी कि वे सत्ता में आ गए हैं। पिछले 10 सालों में हमने मोदी जी के नेतृत्व में बहुत काम किया है। उसी आधार पर मैंने कहा था कि भाजपा की एकतरफा जीत होगी और भारी बहुमत मिलेगा, जिसे हरियाणा की जनता ने साबित कर दिया है।"

Tags:    

Similar News