Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में सेना और आतंकवादियों की मुठभेड़ जारी, एक जवान शहीद

Update: 2024-08-14 08:07 GMT

डोडा। जम्मू एवं कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को जारी मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना की 48 राष्ट्रीय राइफल्स के एक कैप्टन शहीद हो गए तथा चार आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों के अनुसार, कैप्टन डोडा के अस्सर के शिवगढ़ धार में हमले का नेतृत्व कर रहे थे।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, शिवगढ़-अस्सार बेल्ट में छिपे विदेशी आतंकवादियों के एक समूह को पकड़ने के लिए एक संयुक्त टीम द्वारा शुरू किए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान (CASO) के दौरान घने जंगल वाले इलाके में सुबह करीब 7:30 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। अस्सार में एक नदी के किनारे छिपे आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ थोड़ी देर की मुठभेड़ के बाद उधमपुर जिले के पटनीटॉप के पास एक जंगल से डोडा में घुस आए। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ मंगलवार शाम करीब छह बजे उधमपुर में शुरू हुई थी। कुछ देर बाद इसे रोक दिया गया और रात भर घेराबंदी कर दी गई थी।

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से खून से लथपथ चार बैग और एम-4 कार्बाइन बरामद की हैं। इससे पहले 10 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो जवान और एक नागरिक शहीद हो गए थे। यह मुठभेड़ भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान के दौरान शुरू हुई थी।

खबर अपडेट की जा रही है....

Tags:    

Similar News