Omar Abdullah: जम्मू - कश्मीर में उमर अब्दुल्लाह आज लेंगे सीएम पद की शपथ, कांग्रेस के समर्थन पर संशय

Update: 2024-10-16 03:48 GMT

Omar Abdullah : जम्मू कश्मीर। उमर अब्दुल्लाह बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के अन्य विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के विधायक अभी उमर अब्दुलाह की सरकार में मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगे। इस तरह जम्मू - कश्मीर में INDIA गठबंधन पर संशय बना हुआ है।

कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर प्रभारी भरत सिंह सोलंकी ने बताया कि, फिलहाल नेशनल कांफ्रेंस से बातचीत चल रही है और कैबिनेट शेयरिंग को लेकर अभी तक फैसला नहीं लिया गया है। भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि, कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है लेकिन कांग्रेस का कोई विधायक मंत्री पद की शपथ नहीं लेगा। संभावना जताई जा रही है कि, कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार को बाहर से समर्थन देगी और सरकार का हिस्सा नहीं बनेगी।

जानकारी के अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस को कैबिनेट में एक मंत्री पद ऑफर किया था। इसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया है। उमर अब्दुलाह के शपथ ग्रहण समारोह में कई नेता शामिल होंगे। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अदि शामिल हैं।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले जम्मू-कश्मीर के भावी मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में “शेर-ए-कश्मीर” शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की मजार-ए-अनवर पर पुष्पांजलि अर्पित की। जम्मू-कश्मीर के भावी मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मैं एक पोते के रूप में सिर्फ अपने दादा और दादी की कब्र पर फूल चढ़ाने आया था लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं दरगाह शरीफ हजरतबल में सिर्फ एक मौन प्रार्थना करने आया था ताकि अल्लाह से लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की शक्ति मांग सकूं। जम्मू-कश्मीर ने बहुत कठिन समय का सामना किया है। लोगों की बहुत बड़ी उम्मीदें हैं और हमारी चुनौती उन उम्मीदों पर खरा उतरना है।”

Tags:    

Similar News