PAK vs BAN Test Cricket Match: पाकिस्तान को घर में करना पड़ा हार का सामना, बांग्लादेश ने विदेशी जमीन पर रचा इतिहास

Update: 2024-08-25 11:24 GMT

PAK vs BAN Test Cricket Match

PAK vs BAN Test Cricket Match : पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को अपने ही घर में शर्मनाक हर का सामना करना पड़ा। रावलपिंडी में दोनों देशों की क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच हुआ। इस तेत मैच में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की। पाकिस्तान से मुकाबला जीतकर बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया। यह पहला मैच है जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया है।

रावलपिंडी में पाकिस्तान और बांग्लादेश की क्रिकेट टीम दो मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। एक मैच 21 से 25 अगस्त के बीच खेला गया। बांग्लादेश को 30 रन का टारगेट मिला था जिसे बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुए 15 मैच :

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच अब तक 15 मैच खेले गए हैं। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने साल 2001 टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से अब तक कभी भी बांग्लादेश की टीम एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी थी। 15 में से 12 मैच पाकिस्तान ने खेले थे। वहीं 1 मैच ड्रॉ और एक मैच रद्द हो गया था। अब बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीत लिया है।

देखिए PAK बनाम BAN टेस्ट मैच का स्कोर बोर्ड :

PAK बनाम BAN, पहला टेस्ट

BAN 30-0 और 565

PAK 146 और 448- 6 d

जाकिर हसन*: 15 (26)

शादमान इस्लाम: 9 (13)

आगा सलमान 1.3-0-9-0 दिन 5:

दूसरा सत्र - बांग्लादेश 10 विकेट से जीता

इन टीमों को अब तक नहीं हरा पाई बांग्लादेशी क्रिकेट टीम :

इस जीत के बाद, भारत और दक्षिण अफ्रीका अब एकमात्र ऐसी टीमें हैं जिन्हें बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक नहीं हराया है। इस जीत ने बांग्लादेश को ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में भी महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई, क्योंकि वे पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। हार के परिणामस्वरूप, पाकिस्तान 30.56% अंक प्रतिशत के साथ आठवें स्थान पर खिसक गया है।

Tags:    

Similar News