Paris Olympics 2024 : हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक प्रसाद का भोपाल में भव्य स्वागत

Vivek Prasad Gets Grand Welcome In Bhopal : खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

Update: 2024-08-11 03:14 GMT

Paris Olympics 2024 : हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक प्रसाद का भोपाल में भव्य स्वागत

Vivek Prasad Gets Grand Welcome In Bhopal : भोपाल, मध्य प्रदेश। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक प्रसाद का Paris Olympics 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद राजा भोज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे  (Raja Bhoj International Airport) पर भव्य स्वागत किया गया। खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

भारतीय हॉकी खिलाड़ी विवेक प्रसाद ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं क्योंकि खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने मेरा स्वागत किया है। मैं मध्य प्रदेश सरकार को हमेशा मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद देता हूं...जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच दिल तोड़ने वाला था, लेकिन हमने इसे पार कर लिया और कांस्य पदक मैच जीत लिया।"

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, "विवेक ने प्रदेश और पूरे देश को गौरवान्वित किया है। हम प्रधानमंत्री मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के संकल्प को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि राज्य खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़े।"

मध्यप्रदेश सरकार ने 1 करोड़ देने का किया था ऐलान :

भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया था। इटारसी (नर्मदापुरम) के रहने वाले विवेक सागर प्रसाद ने टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती मैच में गोल किया। प्रसाद टोक्यो 2020 ओलंपिक कांस्य पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। मध्यप्रदेश सरकार ने विवेक प्रसाद के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें 1 करोड़ रुपए की धनराशि देने का ऐलान किया था।

मिडफील्डर के तौर पर विवेक सागर प्रसाद 2018 में पदार्पण करने के बाद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। महज 17 साल, 10 महीने और 22 दिन की उम्र में उन्होंने जनवरी 2018 में सीनियर इंडिया में पदार्पण किया और देश का प्रतिनिधित्व करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। अब तक उन्होंने भारत के लिए 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Tags:    

Similar News