राजस्थान में सड़क पर आई कांग्रेस की कलह, सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर लगाए आरोप

पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट 11 मई से निकालेंगे जन संघर्ष पदयात्रा

Update: 2023-05-09 08:08 GMT

जयपुर/वेबडेस्क। राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस के अंदर की कलह सड़क पर आ गई है।कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर खुलकर निशाना साधा।  उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धौलपुर का भाषण सुना, उसे सुनकर ऐसा लगता है कि उनकी नेता सोनिया गांधी नहीं वसुंधरा राजे हैं। एक तरफ यह कहा जा रहा है कि हमारी सरकार को गिराने का काम भाजपा कर रही थी, दूसरी तरफ कहा जाता है कि हमें बचाने का काम वसुंधरा राजे कर रही थी। उन्होंने कहा एक तरफ कहा जा रहा था कि कांग्रेस विधायकों ने सरकार बचाई जबकि वह कह रहे हैं कि वसुंधरा सरकार बचा रही है। इस पर स्थिति स्पष्ट की जाए।

उन्होंने कहा कि गहलोत ने मुझे बहुत कुछ कहा कोरोना, गद्दार आदि। मैं ढाई साल से यह सब सुन रहा था लेकिन हम चुप थे क्योंकि हम अपनी पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे लेकिन अपने ही विधायकों और नेताओं को बदनाम करना और भाजपा का गुणगान करना मेरे समझ से परे है। हमने दिल्ली जाकर अपनी बात कही। वसुंधराजी के भ्रष्टाचार पर कई महीनों से चिट्ठियां लिखीं। अनशन पर बैठा। अब भी जांच नहीं हुई। समझ में आ रहा है क्यों एक्शन नहीं लिया। अब मैं नाउम्मीद हूं। जनता ही भगवान है।'

उन्होंने कहा की वह अब 11 मई से राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर कार्यालय से जयपुर तक 125 किलोमीटर जन संघर्ष पदयात्रा निकालेंगे। पांच दिन की सचिन की यह यात्रा भ्रष्टाचार के खिलाफ और जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए होगी।

Tags:    

Similar News