पीएम मोदी ने 6 वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी, बोले- गरीब, आदिवासी और दलित हमारी प्राथमिकता

Update: 2024-09-15 07:30 GMT

PM Modi Flagged off 6 Vande Bharat Trains : झारखंड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 15 सितंबर को झारखंड के दौरे के दौरान वर्चुअली 6 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब आधुनिक विकास देश के कुछ शहरों तक ही सीमित था। झारखंड जैसे राज्य आधुनिक विकास के मामले में पिछड़ गए, लेकिन 'सबका साथ, सबका विकास' के दृष्टिकोण ने देश की मानसिकता को बदल दिया है। अब गरीब, आदिवासी और दलित हमारे राष्ट्र की प्राथमिकता हैं। महिलाएं, किसान और युवा प्राथमिकता हैं...। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि , छह नई वंदे भारत ट्रेनें, 650 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं, कनेक्टिविटी और यात्रा सुविधाओं का विस्तार और हजारों लोगों को पक्के घर, मैं इन परियोजनाओं के लिए झारखंड के लोगों को बधाई देता हूं... पूर्वी भारत में रेल सेवाओं के विस्तार से पूरे क्षेत्र का विकास होगा...। झारखंड के लिए रेलवे विकास का बजट 7000 करोड़ रुपये है। अगर हम इसकी तुलना 10 साल पहले के बजट से करें तो यह 16 गुना ज्यादा है..।

पीएम मोदी ने कहा, "झारखंड भी उन राज्यों में शामिल है जहां रेलवे कनेक्ट नेटवर्क का 100% विद्युतीकरण हो चुका है। 50 से अधिक रेलवे स्टेशनों का नवीनीकरण किया जा रहा है... देश के गरीबों को सशक्त बनाने के लिए 2014 से कई कदम उठाए गए हैं। आदिवासी लोगों से जुड़ने के लिए पीएम-जनमन (प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान) योजना चल रही है।

भारी बारिश से रोड शो कैंसिल

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के दौरे पर थे। हालांकि, भारी बारिश के कारण वह जमशेदपुर नहीं जा सके और वहां पीएम का रोड शो और जनसभा का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। पीएम मोदी ने रांची एयरपोर्ट से ही वर्चुअली ट्रैन को हरी झंडी दिखाई और लोगों को संबोधित किया। 

Tags:    

Similar News