झाबुआ में कुछ अद्भुत हो रहा है: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के झाबुआ का जिक्र

Update: 2024-08-25 06:43 GMT

पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के झाबुआ का जिक्र

PM Modi Mann Ki Baat Program : मध्यप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के झाबुआ (Jhabua) का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, "झाबुआ में कुछ अद्भुत हो रहा है। इसकी चर्चा करना बेहद जरूरी है।"

सफाई कर्मचारियों ने कमाल कर दिखाया :

'मन की बात' के 113वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मध्य प्रदेश के झाबुआ में कुछ अद्भुत हो रहा है, जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए। हमारे सफाई कर्मचारियों ने वहां कमाल कर दिखाया है। इन भाई-बहनों ने हमें दिखाया है कि 'वेस्ट टू वेल्थ' का संदेश हकीकत में कैसे बदला है।"

Reduce, Reuse और Recycle का मंत्र :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सफाई कर्मचारियों की इस टीम ने झाबुआ के एक पार्क में कचरे से अद्भुत कलाकृतियां बनाई हैं। इस काम के लिए उन्होंने आसपास के इलाकों से प्लास्टिक कचरा, इस्तेमाल की गई बोतलें, टायर और पाइप इकट्ठा किए। इन कलाकृतियों में हेलीकॉप्टर, कार और तोप भी शामिल हैं। खूबसूरत हैंगिंग फ्लावर पॉट भी बनाए गए हैं। यहां इस्तेमाल किए गए टायरों का इस्तेमाल आरामदायक बेंच बनाने में किया गया है। सफाई कर्मचारियों की इस टीम ने Reduce, Reuse और Recycle के मंत्र को अपनाया है।"

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा, "मुझे खुशी है कि पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में पूरे देश से जुड़कर एक अलग धारा बनाई है। जब से वे प्रधानमंत्री बने हैं, तब से वे लगातार अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं... हमारे आदिवासी क्षेत्र झाबुआ में 'बेस्ट फ्रॉम वेस्ट' की रचना की गई है, जिसका जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी किया है। मेरी ओर से झाबुआ की जनता को बधाई।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि, "हमने 19 अगस्त को रक्षा बंधन मनाया। उसी दिन पूरी दुनिया में 'विश्व संस्कृत दिवस' भी मनाया गया। आज भी देश-विदेश में लोगों का संस्कृत के प्रति विशेष लगाव है। दुनिया के कई देशों में संस्कृत भाषा पर कई तरह के शोध और प्रयोग हो रहे हैं।"

Tags:    

Similar News