PM Modi Doda Rally: जम्मू कश्मीर को इन तीन खानदानों ने किया बर्बाद, डोडा की रैली में बोले PM मोदी

Update: 2024-09-14 07:59 GMT

PM Modi Doda Rally Speech : जम्मू कश्मीर को तीन खानदान ने मिलकर पूरी तरह बर्बाद कर दिया है। ये तीन खानदान कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस है। इन तीनों खान ने मिलकर जो यहां की जनता के साथ किया है वो किसी पाप से कम नहीं है। यहां करप्शन, जमीन कब्ज़ा करने वाले लोगों को बढ़ावा दिया है। यहां की जनता को बुनियादी सुविधाओं के लिए भी इन्होने तरसाया है। ये तीनों खानदान मिलकर आतंकवाद को पाल-पोस रहें हैं ताकि अरबों-खरबों रुपए कमा सकें। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही है।

दस सालों में आया बहुत बदलाव -पीएम मोदी  

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपको वो समय याद है जब यहां शाम होते ही अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। उस समय हालात ये थे कि कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री भी लाल चौक तक जाने से डरते थे, लेकिन अब जम्मू कश्मीर में आतंकवाद अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है। पिछले दस सालों में यहां बहुत बदलाव आया है। जो पत्थर पहले पुलिस और फौज पर बैठने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है।

रैली में पीएम ने विपक्ष को घेरा

विपक्षी दलों पर निशाने साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'यहां जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की। उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया। जम्मू-कश्मीर के नौजवान आतंकवाद में पिसते रहे और परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही। इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर में नए नेतृत्व को कहीं भी, कभी भी उभरने ही नहीं दिया।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस साल जम्मू कश्मीर विधानसभा का चुनाव तीन राजवंशों और जम्मू कश्मीर के युवाओं के बीच होने जा रहा है। कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के तीन राजवंश जम्मू कश्मीर के महत्वाकांक्षी युवाओं के खिलाफ खड़े होंगे। ये तीन परिवार जम्मू-कश्मीर की दशकों से चली आ रही दुर्दशा के लिए जिम्मेदार हैं। इन परिवारों ने घाटी में आतंकवाद और उग्रवाद की नींव रखी।

Tags:    

Similar News