उत्तर प्रदेश: बलरामपुर जिले में पुलिस ने गौ तस्‍करों पर की बड़ी कार्यवाही, जानिए पूरा मामला..

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 13 गौ वंशों के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2024-07-19 13:32 GMT

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 13 गौ वंशों के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। एसपी विकास कुमार ने बताया कि ट्रक मे लाद अभियुक्त गौ वंशों को तस्करी के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने सूचना पर गौ वंशों को बरामद किया है।

ट्रक पर गौ वंशों के लदे होने की मिली सूचना

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि थाना महाराजगंज पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के ग्राम साहेब नगर के पास लावारिस अवस्था में एक ट्रक खड़ा है। ट्रक पर गोवंश लदे है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही की। टीम के मौके पर पहुचने पर पुलिस एक ट्रक और पिकअप में लदे 13 गोवंशों को आजाद कर कर गौशाला भिजवाया गया।

पुलिस और स्वाट टीम को मिली सफ़लता

गोवंश बरामद होने के बाद पुलिस ने स्थानीय थाने पर मुक़दमा दर्ज कर जांच में जुट गई। पुलिस व स्वाट टीम ने साक्ष्य के आधार पर चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनमे नसीर आलम, शहजाद, बंगाली व अयूब शामिल है। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों पर पूर्व मे भी पशु क्रूरता अधिनियम सहित अन्य मुकदमे पंजीकृत है।

ट्रक चालक व मालिक के विरुद्ध भी होगी कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि घटना को अंजाम देने में लगे ट्रक चालक व ट्रक मालिक कर विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया की इनकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस टीम लगाई गई है।

कूट रचित तरीके से करते थे गौ तस्करी

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि अभियुक्त पूरे मामले को बड़े ही शातिर तरीके से अंजाम देते थे। बताया कि अभियुक्त पहले सड़क पर बेसहारा घूम रहे गौ वंशों को एकत्रित करते थे। फिर नदी किनारे उन्हें बांध देते। जिससे किसी को इन पर संदेह न हो। रात होते ही ये अपने काम में जुट जाते थे। फिर गौ वंशों को वाहनों पर लाद कर तस्करी के लिए ले जाते।


BY - वैभव त्रिपाठी

Tags:    

Similar News