Porsche Car Accident : हाई कोर्ट ने नाबालिग आरोपी को दी जमानत, कहा - हिरासत गैरकानूनी

Porsche Car Accident : जस्टिस भारती डांगरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की बेंच ने मामले की सुनवाई की थी।

Update: 2024-06-25 10:35 GMT

Porsche Car Accident

Porsche Car Accident : बॉम्बे हाई कोर्ट ने पुणे पोर्शे कार एक्सीडेंट मामले में नाबालिग आरोपी को जमानत दे दी है। हाई कोर्ट ने कहा कि, नाबालिग को हिरासत में रखना गैरकानूनी है। उसकी कस्टडी उसकी मौसी को दी जानी चाहिए। जस्टिस भारती डांगरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की बेंच ने मामले की सुनवाई की थी।

नाबालिग आरोपी की जमानत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। दो जज बेंच ने मामले की सुनवाई के बाद कहा कि, हादसा दुर्भाग्य पूर्ण था लेकिन नाबालिग आरोपी को ऑब्जर्वेशन होम में नहीं रख सकते क्योंकि उसके माता - पिता और दादा जेल में है। कोर्ट ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड को आदेश देते हुए कहा कि, आरोपी को गैरकानूनी हिरासत से रिहा किया जाए।

बता दें कि, इस नाबालिग आरोपी ने शराब के नशे में अपनी पोर्शे कार से दो बाइक सवारों को टक्कर मर दी थी। इसके चलते मध्यप्रदेश के रहने वाले एक लड़का - लड़की की मौत हो गई थी। निचली अदालत ने आरोपी को मामूली शर्त पर जमानत दे दी थी। बाद में जब मामले ने तूल पकड़ा तो जांच की गई।

जांच में पाया गया कि, नाबालिग आरोपी को बचाने के लिए आरोपी के पिता - मां और दादा ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की। कुछ डॉक्टर्स को रिश्वत दी गई। ड्राइवर को झूठी गवाही देने के लिए किडनैप भी किया गया। इसके बाद आरोपी के पिता - मां और दादा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

Tags:    

Similar News