बेरोजगारी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, 2 करोड़ नौकरियों के वादे की दिलाई याद

Update: 2024-02-21 15:18 GMT

कानपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने के वादे पर बुधवार को मोदी सरकार को जमकर घेरा। राहुल ने कहा कि नौकरी का वादा करने वाले लोग सत्ता में आने के बाद युवाओं को ही भूल गए। रोजगार के नाम पर लाई गई अग्निवीर योजना भी युवाओं और सैनिकों के साथ एक धोखा है।

शहर के घंटाघर में राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एक सभा में कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं को सेना में शामिल होने का रास्ता बंद कर रही है। यह योजना युवाओं को धोखा दे रही है। उन्होंने कहा कि देश के युवा रोते और चिल्लाते हुए रोजगार मांग रहे हैं लेकिन उन्हें बदले में लाठियों से इनाम दिया जा रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में दलित, पिछड़े नहीं जा सके, यही इनकी सामाजिक समरसता है। कांग्रेस आएगी तो इन्हीं दलित-पिछड़ों व अल्पसंख्यकों यानी 90 प्रतिशत का राज हो जाएगा। आज करीब 90 प्रतिशत वही आबादी परेशान है और इनकी बड़ी जगहों पर कहीं भी भागीदारी नहीं है। उन्होंने कहा कि नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकान लेकर आए हैं। यह देश नफरत नहीं, भाईचारा, मोहब्बत एक-दूजे की मदद का है। वर्तमान दौर में पिछड़े, दलित, आदिवासियों को न्याय नहीं मिल रहा।

Tags:    

Similar News