Rashifal 04 July 2024: मेष, मकर और कुंभ राशि वालों को होगा आर्थिक नुकसान, यहां पढ़िए बाकी सभी राशियों का हाल

मेष, मकर और कुंभ राशि वालों को होगा आर्थिक नुकसान, यहां पढ़िए बाकी सभी राशियों का हाल

Update: 2024-07-04 00:30 GMT

Rashifal 04 July 2024, Horoscope Today: 4 जुलाई 2024, गुरुवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। इस दिन सुबह 05:54 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी। बात करें नक्षत्र की तो गुरुवार को पूरे दिन मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गण्ड योग, बुद्धि योग का साथ मिलेगा उनके स्थिति के अनुसार अलग अलग राशियों को मिलेगा। 

 मेष राशि(Aries)

मेष राशि वालों के व्यापार में गति आएगी, जिससे आर्थिक लाभ होगा। नौकरी में आपको कोई सरप्राइस मिल सकता है। अधिकारियों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। लाइफ पार्टनर की भावनाओं को समझेंगे तो आपकी लव लाइफ शानदार चलेगी। जोड़ों के दर्द मांस के दर्द की समस्या से आप परेशान हो सकते हैं। स्टूडेंट्स और आर्टिस्ट अपने क्षेत्र की बारीकियों को समझते हुए आगे बढ़ेंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

4 जुलाई गुरुवार को सोच समझकर फैसले लेने होंगे। बिजनेसमैन दीर्घकालीन निवेश के साथ साथ अल्प कालीन निवेश पर भी ध्यान रखें। नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को मेहनत के बल पर सफलता और नाम कमाने का मौका मिल सकता है। आपके जीवनसंघी के मदद से आपके समस्याओं में कमी होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों का पढ़ाई में कम मन लगेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

4 जुलाई को मिथुन राशि वालों का दिन तनावग्रस्त रहने वाला है। परिवार के किसी एक सदस्य का स्वास्थ्य में गिरावट से आप परेशान रहेंगे। ऑफिस में कठिन कार्य मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। किसी से मदद मागेंगे तो आसानी से मिल जाएगी। भूल कर भी किसी से कोई भी चीज उधार  न लें।

कर्क राशि (Cancer)

4 जुलाई गुरुवार को आपके बिजनेस को नई पहचान मिलेगी। हालाकि इसमें कानूनी अड़चन आ सकती है। नौकरी पेशा वाले व्यक्ति ऑफिस में अपने कार्य से सभी को प्रभावित करेंगे। दांपत्य जीवन जी रहे लोग अपने पार्टनर से शांति से बात करें कठोर और कटु शब्द के इस्तेमाल से बचें। सेहत में सुधार होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo)

सिंह जातक वाले लोगों को व्यवसाय में फायदा मिलेगा। ऑफिस में गलत काम और अलसी से दूर रहे। विद्यार्थियों को अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफलता मिलेगी। लव लाइफ में कोई सरप्राइज़ मिल सकता है। परिवार के साथ धार्मिक कार्यक्रमों में जा सकते है। सेहत अच्छी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo)

गुरुवार के दिन सकारात्मकता बनाए रखते हुए आसपास के लोगों से मिलें। लेकिन ध्यान रहे, ज्यादा नजदीकियां ना बढ़ें। वर्क फ्रॉम होम होते हुए भी नौकरी में दूसरे लोगों से संपर्क बनाए रखें। व्यापार में आर्थिक तंगी रहेगी हालांकि जल्द ही इससे छुटकारा मिलेगा। विद्यार्थियों को टेक्निकल प्रोजेक्ट पर ध्यान देना होगा। गंभीर बीमारी के चलते दवाइयां का सेवन कर रहे हैं तो इसे कुछ समय तक जारी रखें।

तुला राशि(Libra)

आज यानी 4 जुलाई गुरुवार का दिन तुला राशि वालों का सामान्य रहेगा। बिजनेस में हानि होने की संभावना है ऐसे में उसके लिए नए प्लान के तहत अपने काम को आगे बढ़ाएं। ऑफिस में आपसे कोई काम बिगड़ सकता है। जॉब में असफलता मिलने से हार न मानें। आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

बिज़नेस में विस्तार के साथ साथ लाभ मिलने के संकेत हैं। जॉब में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आपके काम का उदाहरण बाकी वर्कर्स को दिया जाएगा। लव लाइफ में साथी से बात करते समय स्वभाव में नरमी बरतें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को आगे बढ़ने का शानदार मौका मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु जातक वाले लोगों का 04 जुलाई 2024 का दिन मिलजुला रहने वाला है। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेगी। बॉस आपके काम से खुश रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों का कंपीटिशन बढ़ सकता है। दिन की शुरुआत योग परिणाम और भगवान के भजन के साथ करें। स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

मकर राशि (Capricorn)

12 राशियों में से एक मकर है जिनका आज यानी गुरुवार का दिन हंसी खुशी से भरा रहेगा। धन संपत्ति के मामले में किसी पर भी भरोसा नहीं करना। नौकरी में आपको खास जिम्मेदारी मिलेगी। मीठी मीठी बाते करने वाले लोगों से सावधान रहें। पैतृक संपत्ति प्राप्त करने की अभिलाषा पूरी होगी। व्यापार और व्यवसाय में हानि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ जातक वाले लोगों का दिन गुरुवार को ठीक ठाक रहेगा। किसी नए व्यवसाय को शुरू करने से लाभ होगा। अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, उनसे आप अपने दिल की बात भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य में समस्या आ सकती है। पढ़ाई लिखाई कर रहे युवा को लाभ मिलेगा। पार्टरनशिप में व्यवसाय करने से बचें। जीवनसाथी के जिद से आर्थिक नुकसान हो सकता है।

मीन राशि(Pisces) 

मीन राशि वाले लोगों का गुरुवार यानी 04 जुलाई का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा होने वाला है। बिजनेस में लाभ मिलने के संकेत हैं। नौकरी की तलाश में जुटे लोगों की तलास पूरी होगी उन्हें मल्टी नेशनल कंपनी ऑफर मिलेगा। ऑफिस में टाइम मैनेजमेंट के साथ काम करें तभी सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ मस्ती भरा दिन गुजरेगा।

Tags:    

Similar News