जेल वाला CM अब बेल वाला CM बन गया: अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर आयी बड़े नेताओं की प्रतिक्रिया, देखिए किसने क्‍या कहा...

Update: 2024-09-13 07:08 GMT

आज सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले (Excise Policy Scam) में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में जमानत दे दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लंबे समय तक जेल में रखना स्वतंत्रता से अन्यायपूर्ण वंचना के समान है। इस तरह अब 156 दिन बाद अरविंद केजरीवाल जेल के बाहर आने वाले हैं। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद ही बड़े बड़े नेताओं की प्रतिक्रियाएं आना चालू हो गई हैं।

जेल वाला CM अब बेल वाला CM बन गया - भाजपा नेता गौरव भाटिया

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि "सर्वोच्च न्यायालय ने कट्टर बेईमान, AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल को फिर से आइना दिखाया है। जो आदेश पारित हुआ है, उसमें भ्रष्टाचारी अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत मिली है....जेल वाला CM अब बेल वाला CM बन गया है। अब अरविंद केजरीवाल को चाहिए कि वो अपने पद से इस्तीफा दे दें, लेकिन अरविंद केजरीवाल ऐसा करेंगे नहीं क्योंकि उनमें जरा भी नैतिकता नहीं बची है..अब ये कहना गलत नहीं होगा कि भ्रष्टाचार युक्त CM अभियुक्त। अब वो अभियुक्त की श्रेणी में हैं।"

जमानत मिली है , बेगुनाही साबित नहीं हुई है - कपिल मिश्रा

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर तंज कसते हुए कहा कि “जमानत मिली है , बेगुनाही साबित नहीं हुई है! आंदोलन के समय केजरीवाल हर भाषण में कहते थे कि बड़े बड़े चोर बड़े बड़े वकीलों की मदद से जमानत लेकर खुलेआम घूमते हैं। आज “चोरी और बेल” के इस खेल के सबसे बड़े चैंपियन ख़ुद केजरीवाल बन चुके हैं,केजरीवाल को दिल्ली वालों के साथ किए धोखे की सजा एक ना एक दिन भुगतनी ही पड़ेगी। केजरीवाल के भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ हमारी लड़ाई अब और तेज होगी”

सुप्रीम कोर्ट द्वारा CM अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "एक लंबे समय के बाद अरविंद केजरीवाल जी लौट रहे हैं इसके लिए मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं... अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक नाम नहीं है, बल्कि ईमानदार राजनीति का एक ब्रांड है। "

कथित आबकारी नीति घोटाले में CBI द्वारा दर्ज़ भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा CM अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि " ये तो होना ही था और ये हर एक केस में होगा क्योंकि सारे केस बीजेपी के ऑफिस में फेक बनाए गए थे..."

Tags:    

Similar News