Religious Leader Ravi Shankar: खजूर पर छिड़ा विवाद, धर्मगुरु रविशंकर ने कहा- थूक लगाकर निकालते है डेट्स, दूर रहें आप

Update: 2024-10-01 10:37 GMT

Religious Leader Ravi Shankar Statement over Dates : आध्यात्मिक और धर्मगुरु रविशंकर ने खजूर (dates) पर बहस छेड़। जिस खजूर को स्वास्थ्य के लिए इतना लाभकारी और गुणकारी माना जाता है, उसे धर्मगुरु रविशंकर ने Unhygienic बताया है। उन्होंने एक सत्संग में भक्तजनों से उसे न खाने और उसे छूने तक के लिए मना कर दिया है।

आध्यात्मिक और धर्मगुरु रविशंकर (religious leader Ravi Shankar) ने अपने सत्संग में कहा कि खजूर (dates) खजूर के बीज निकालने के लिए लोग उसको मुंह से छिलवाते थे। फैक्ट्री में खजूर को जूठा करके उसका बीज निकाल रहे है। वो कितना हानिकारक (Unhygienic) हैं... आप सभी ऐसी सब चीजों से दूर रहें। बीज निकालने के नाम पर खजूर की फ़ैक्टरियों में लाइन लगाकर मज़दूरों से कैसे खजूरों पर कैसे थूकम-थूक कराया जाता है।

बीज निकाले हुए खजूर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

उन्होंने आगे कहा कि एक वीडियो में मैंने देखा एक फैक्ट्री है जिसमें कर्मचारियों की लंबी लाइन लगी हुई है। उसमें लोग मुंह से बीच निकाल-निकालकर छोड़ रहे हैं। वीडियो में बताते है कि वो इसको हलाल कर रहे है। ये कितना गलत है, तो जो बीज निकला हुआ खजूर मार्केट में मिलता है उससे आप लोग दूर ही रहिएगा। उसको हाथ नहीं लगाना। स्वास्थ्य की दृष्टि से ये बहुत खरतनाक है।

Tags:    

Similar News