Muzaffarnagar: समाजवादी पार्टी ने की मुजफ्फरनगर में रिटर्निंग ऑफिसर को हटाने की मांग, कहा - RO हैं मंत्री के करीबी

Update: 2024-10-23 12:16 GMT

बहराइच हिंसा पर बोले अखिलेश यादव - चुनाव का आना और साम्प्रदायिक माहौल का बिगड़ जाना, ये इत्तफ़ाक़ नहीं

Muzaffarnagar : उत्तरप्रदेश। विधानसभा की 9 सीट पर होने वाले उप चुनाव के पहले प्रदेश में गरमा गर्मी का माहौल है। इस बीच सपा ने मुजफ्फरनगर में रिटर्निंग ऑफिसर को हटाने की मांग की है। सपा ने आरोप लगाया है कि, मुजफ्फरनगर के आरओ उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री के करीबी हैं।

सपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश, लखनऊ को ज्ञापन सौंपा है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने प्रदेश सरकार में मंत्री एवं जनपद मुजफ्फरनगर में भाजपा के प्रभारी मंत्री सोमेन्द्र तोमर के अति करीबी रिश्तेदार 16-मीरापुर विधानसभा उप-निर्वाचन क्षेत्र (Meerapur Assembly By Election) के रिटर्निंग ऑफिसर सुबोध कुमार को तत्काल प्रभाव से रिटर्निंग ऑफिसर के पद से हटाने की मांग की है।

समाजवादी पार्टी मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष व पूर्व सांसद कादिर राणा ने लिखित शिकायत किया है। इसमें कहा गया है कि, "जनपद मुजफ्फरनगर में 16-मीरापुर विधानसभा उप-निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर सुबोध कुमार प्रदेश सरकार में मंत्री एवं मुजफ्फरनगर में भाजपा के प्रभारी मंत्री के अति करीबी रिश्तेदार है। सुबोध कुमार के रिटर्निंग ऑफिसर के पद पर बने रहते हुए मीरापुर विधान सभा का उप चुनाव प्रभावित होगा और निष्पक्ष, स्वतंत्र, भयमुक्त चुनाव सम्पन्न होने में संशय रहेगा। इन्हें रिटर्निग आफीसर के पद से तथा निर्वाचन कार्यो से तत्काल हटाया जाना जरूरी है।"

Tags:    

Similar News