Sawan 2024 Ujjain : सावन के दूसरे सोमवार, करिये बाबा महाकाल के अर्धनारीश्वर स्वरुप का दर्शन

Sawan 2024 Ujjain : सावन के दूसरे सोमवार को भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव भी उज्‍जैन पहुंचे।

Update: 2024-07-29 04:31 GMT

Sawan 2024 Ujjain : सावन के दूसरे सोमवार, करिये बाबा महाकाल के अर्धनारीश्वर स्वरुप का दर्शन

Sawan 2024 Ujjain : मध्यप्रदेश। सावन के दूसरे सोमवार को प्रदेश भर के शिवालयों में भक्तों का ताता लगा हुआ है। उज्जैन के महाकाल मंदिर में दूर - दूर इ भक्त आकर बाबा महाकाल के दर्शन कर रहे हैं। सुबह भस्मारती में भी कई श्रद्धालु पहुंचे थे। सावन के दूसरे सोमवार बाबा महाकाल का अर्धनारीश्वर स्वरुप में श्रृंगार किया गया है। भक्त बाबा महाकाल का अर्धनारीश्वर स्वरुप में दर्शन कर पा रहे हैं। मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी कतार लगी हुई है।

उज्जैन के महाकाल मंदिर के पट रात 2:30 बजे ही खोल दिए गए थे। सूखे मेवे और भांग से बाबा श्रृंगार किया गया। उज्जैन में बारिश के बावजूद भक्त बाबा महाकाल के दर्शन करने आ रहे हैं। शाम को बाबा महाकाल की शाही सवारी भी निकाली जाएगी। शाही सवारी के लिए भी विशेष इंतजाम किये गये हैं। बाबा की सवारी में डीजे पर बैन लगा दिया गया है। कलेक्टर ने यह आदेश भगदड़ से बचने के लिए लगाया है।

क्रिकेटर उमेश यादव ने किये दर्शन :

सावन के दूसरे सोमवार को भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव भी उज्‍जैन पहुंचे।क्रिकेटर उमेश यादव बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए। उन्होंने अन्य श्रद्धालुओं के साथ बाबा के दर्शन किये। उन्होंने कहा कि, मुझे यहां की आरती काफी अच्छी लगती है। जब भी मौका मिलता है मैं यहां आ जाता हूँ।

पशुपति नाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ :

मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर में भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। यहां भक्तों को कटी - फटी जींस पहनकर न आने के लिए आवेदन किया गया है। भगवान पशुपति नाथ महादेव यहां अष्टमुख हैं। सुबह 5 बजे से मंदिर के दरवाजे खोल दिए गए थे। तभी से यहां भारी संख्या में भक्त इकट्ठे हुए हैं।

Tags:    

Similar News