NCP Candidates List: भतीजे को भतीजे से लड़ाने की तैयारी,शरद पवार की NCP ने 45 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

Update: 2024-10-24 15:05 GMT

NCP Candidates List: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान होने के साथ राजनीतिक पार्टियां अपने नेताओं की लिस्ट जारी कर रही है। इस प्रक्रिया में हाल ही में एनसीपी नेता शरद पवार ने अपनी पार्टी के 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बारामती सीट से युगेंद्र पवार को टिकट दिया गया है यानि यहां मुकाबला तगड़ा होने वाला है इस सीट पर अजित पवार चुनाव लड़ने वाले है। बता दें कि, युगेंद्र पवार, शरद पवार के पोते है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जारी की लिस्ट

आज गुरुवार को महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने पत्रकार वार्ता में महाराष्ट्र चुनाव के लिए अपनी 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इसमें बारामती सीट से युगेंद्र पवार के अलावा इस्लामपुर से जयंत पाटिल, काटोल से अनिल देशमुख को टिकट दिया गया है। इधर अजित पवार के खिलाफ उनके ही भतीजे युगेंद्र पवार को उतारने से एनसीपी उस विश्वासघात का बदला लेने की तैयारी में हैं जो अजित पवार ने शरद पवार के खिलाफ किया था। वे एनसीपी का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। बरहाल बारामती सीट पर अजित पवार का दबदबा पहले से कायम है। 1991 से वह लगातार इस सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं तो युगेंद्र के सामने बड़ी चुनौती हो सकती है।




जानें कौन हैं युगेंद्र पवार

यहां पर बारामती सीट से खड़े हुए एनसीपी नेता युगेंद्र पवार की बात की जाए तो, शरद पवार के बेटे के पुत्र यानि उनके पोते है। उन्होंने अमेरिका की बोस्टन स्थित नॉर्थ-ईस्टर्न विश्वविद्यालय से ‘बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन' में स्नातक किया है। लोकसभा चुनाव के दौरान बारामती सीट पर एक्टिव नजर आए थे।हाल ही में उन्होंने बारामती स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत की थी। युगेंद्र पवार को दादा शरद पवार का पूरा साथ मिल रहा है। यहां पर तगड़ा मुकाबला देखने के लिए मिलेगा।

Tags:    

Similar News