'मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं' - राज्यसभा में जमकर बरसे शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chauhan in Rajya Sabha : शिवराज सिंह चौहान का जवाब सुनने के बाद संसद में विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया।

Update: 2024-08-05 09:21 GMT

'मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं' - राज्यसभा में जमकर बरसे शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chauhan in Rajya Sabha : नई दिल्ली। राज्यसभा में उस समय माहौल गरमा गया जब केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के मुद्दे पर बोलने के लिए खड़े हुए। उनसे किसान गोलीकांड पर जब सवाल किये गए तो उन्होंने कांग्रेस की पूरी हिस्ट्री सदन के सामने रख दी। उनका जवाब सुनने के बाद संसद में विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। कुछ देर बाद सभी विपक्षी नेता सदन से वाकआउट करके चले गए।

राज्यसभा में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, " मुझे छेड़ोगे तो छोडूंगा नहीं, जब कांग्रेस अलग-अलग राज्यों में सत्ता में थी, तब किसान मारे गए थे। 1986 में जब कांग्रेस बिहार में सत्ता में थी, तब गोलीबारी में 23 किसान मारे गए थे। 1988 में दिल्ली में इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर 2 किसान मारे गए थे। 1988 में ही मेरठ में किसानों पर गोलीबारी हुई थी और 5 किसान मारे गए थे। 23 अगस्त 1995 को हरियाणा में गोलीबारी में 6, 1998 में मुल्ताई में 28 किसान मारे गए।"

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, "जब मैं कृषि मंत्री बना तो मुझे लगा कि मुझे सभी प्रधानमंत्रियों के भाषण पढ़ने चाहिए। जब ​​मैंने उन भाषणों को पढ़ा तो मैं हैरान और स्तब्ध रह गया, क्योंकि किसान कभी भी कांग्रेस की प्राथमिकता नहीं रहे...जब हमारे नेता नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने तो मैंने उनके भाषण पढ़े, आप पाएंगे कि उन्होंने अपने भाषणों में किसानों के बारे में बात की...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में किसानों का कल्याण है और इसीलिए वह किसानों की बात करते हैं।"

देखिए वीडियो :

Tags:    

Similar News