Ratlam: गणेश जुलूस में हुई पत्थरबाजी, लोगों ने किया थाने का घेराव, पुलिस कार के कांच भी टूटे

रतलाम जिले के मोचीपुरा में गणेश जी के जुलूस में पत्थर बाजी की गई इसके बाद हिंदू संगठन के लोग कुछ स्थानीय लोगों के साथ FIR की मांग करते हुए थाने का घेराव किया।

Update: 2024-09-08 03:08 GMT

देश भर में गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया। जगह-जगह गणपति बप्पा स्थापित किए गए। इसी बीच मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से बड़ी खबर आ रही है। जहां करीब 500 लोगों ने स्टेशन का घेराव कर लिया, उनका आरोप है कि गणेश चतुर्थी की रैली में पत्थर बाजी की गई है। घटना यही नहीं रुकती जब पुलिस की टीम जांच करने के लिए घटना स्थल का दौरा करने पहुंचती है तो वहां फिर पत्थर बाजी होती है इस दौरान पुलिस के कार के कांच भी टूट जाते हैं।

क्या है पूरा मामला

बता दे पूरी घटना रतलाम जिले के मोचीपुरा इलाके की है। जहां गणेश जी के जुलूस में पत्थर बाजी की गई इसके बाद हिंदू संगठन के लोग कुछ स्थानीय लोगों के साथ FIR की मांग करते हुए थाने का घेराव किया। पुलिस ने उन्हें समझाया और बाद में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया। मामला दर्ज होने के बाद घटनास्थल पर पुलिस जायजा लेने पहुंची या फिर पत्थर बाजी होने लगी। पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा और अब जांच में जुटी हुई है।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

सीएसपी अभिनव बारंगे ने बताया कि पुलिस अब इलाके में लगे सभी सीसीटीवी देख रही है। जहां पत्थर बाजी की गई, उस स्थान पर भी मुख्य फरियादी को ले जाया गया। पुलिस का कहना है कि फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है। बताते चलें घटना शनिवार देर रात की है। 

हिन्दूवादी संगठन ने लगाए ये आरोप

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री गौरव शर्मा का कहना है कि त्योहार आने के पहले ही इस तरह का षड्यंत्र किया गया। मुस्लिम क्षेत्रों में 15-20 साल से जहां हिंदू समाज के कार्यक्रम होते आ रहे हैं, उन्हें रोकने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ओकाला की प्रतिमा मोचीपुरा क्षेत्र से ले जाई जा रही थी, कुछ कट्टरपंथियों ने पत्थरबाजी की। पुलिस ने आश्वासन दिया है। प्रश्न यही है कि किसी न किसी ने तो पत्थर मारा है।

Tags:    

Similar News