Ganesh Chaturthi 2024: सुदर्शन पटनायक ने बनाई फलों से गणेश जी की मूर्ति, सोशल मीडिया पर वायरल

Update: 2024-09-07 12:46 GMT

सुदर्शन पटनायक ने बनाई फलों से गणेश जी की मूर्ति

Sudarsan Pattnaik Lord Ganesha Sand Art : रेत पर पर कला उकेरने वाले सुदर्शन पटनायक (Sudarsan Pattnaik) की एक और कला सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये अनोखी इसलिए है क्योंकि इसमें 20 प्रकार के फलों का उपयोग किया है। कलाकार सुदर्शन ने ये अनोखी मूर्ति रेत से बनाई है। यह मूर्ती सुदर्शन ने उड़ीसा (Odisha) के पुरी बीच पर गणेश चतुर्थी के अवसर पर बनाई है।

विश्व शांति का लिखा सन्देश

सुदर्शन ने सोशल मीडिया पर अपने इस अद्वितीय काम की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें भगवान गणेश की रेत की मूर्ति 20 प्रकार के विभिन्न फलों से सजाई गई थी। उन्होंने इस मूर्ति के साथ "विश्व शांति" का संदेश भी लिखा।

सुदर्शन पटनायक ने फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा कि, गणेश चतुर्थी के अवसर पर मेरे रेत कला के काम में श्री गणेश की मूर्ति को 20 प्रकार के विभिन्न फलों के साथ पुरी बीच पर सजाया गया है। #HappyGaneshChaturthi"। गणेश चतुर्थी एक जीवंत दस-दिन का उत्सव है, जो आज से शुरू हुआ है और अनंत चतुर्दशी (Anantha Chaturdashi) पर समाप्त होगा।

500 केजी का लड्डू

कोलकाता के भवंनिपोर क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर 500 किलोग्राम का विशाल लड्डू तैयार किया है। बालाराम मुल्लिक और राधारमण मुल्लिक (Balaram Mullick and Radharaman Mullick) के ऐतिहासिक मिठाई की दुकान की मालिक प्रियंका मलिक (Priyanka Malik) ने कहा, हमारा त्योहार गणेश चतुर्थी से शुरू होता है। यह हमारे लिए एक बहुत ही शुभ दिन है, और हम हर साल कुछ खास करने की कोशिश करते हैं। हमारी दुकान लगभग 140 साल पुरानी है, और इस साल हमने भगवान गणेश को अर्पित करने के लिए 500 किलोग्राम का लड्डू तैयार किया है।

Tags:    

Similar News