Karachi Terror Attack: कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिदायीन हमला, दो चीनी नागरिकों समेत तीन की मौत

Update: 2024-10-07 03:42 GMT

कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फिदायीन हमला

Karachi Terror Attack : कराची। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jinnah International Airport) के पास हुए एक बड़े विस्फोट में कम से कम तीन विदेशी नागरिकों की मौत हो गई। इस विस्फोट के कारण 17 अन्य लोग घायल हो गए हैं । मरने वालों में दो चीनी नागरिक भी शामिल हैं। यह विस्फोट एक फिदायीन हमला है। इस हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली है।

कराची के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ईस्ट अजफर महेसर ने कहा, "शुरुआती जानकारी के अनुसार, एक तेल टैंकर में आग लग गई जो कई अन्य वाहनों तक फैल गई, जिससे कई अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। हम यह पता लगा रहे हैं कि क्या इसमें आतंकवाद का तत्व शामिल था, जिसे हम फिलहाल खारिज नहीं कर सकते।"

पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने कहा कि रविवार रात दक्षिणी पाकिस्तानी शहर कराची के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुए विस्फोट में दो चीनी नागरिक मारे गए। चीनी दूतावास ने इस हमले को "आतंकवादी हमला" बताया है। पत्रकारों को ईमेल किए गए एक बयान में, अलगाववादी आतंकवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (Baloch Liberation Army) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

बलूच लिबरेशन आर्मी ने कहा कि, यह विस्फोट एक ऐसा हमला था जिसे उन्होंने चीनी नागरिकों को निशाना बनाने के लिए प्लान किया था। एक वाहन में विस्फोटक उपकरण का उपयोग करके इस हमले को अंजाम दिया गया।

इस आतंकी हमले पर चीनी दूतावास ने कहा कि पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी के एक काफिले पर हवाई अड्डे के पास हमला किया गया। बयान में कहा गया, "चीनी दूतावास और पाकिस्तान में महावाणिज्य दूतावास इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं, दोनों देशों के निर्दोष पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों और (उनके) परिवारों के प्रति सच्ची सहानुभूति व्यक्त करते हैं।" साथ ही कहा कि चीनी पक्ष इस घटना के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहा है।

Tags:    

Similar News