NEET-UG Result 2024: नीट मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, रिजल्ट ऑनलाइन जारी करने के दिए निर्देश

NEET-UG Result 2024: सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि रिजल्ट को प्रत्येक शहर और केंद्र के लिए नतीजे अलग-अलग घोषित किए जाएंगे और उम्मीदवारों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

Update: 2024-07-18 11:56 GMT

NEET-UG Result 2024: सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG के मामले में सुनवाई करते हुए गुरूवार को बड़ा आदेश दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि रिजल्ट को प्रत्येक शहर और केंद्र के लिए नतीजे अलग-अलग घोषित किए जाएंगे और उम्मीदवारों की पहचान गुप्त रखने का आदेश दिया है। साथ अपने आदेश में कहा कि NEET-UG 2024 अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करें।

जबकि CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने आदेश दिया कि NTA को कल शाम 5 बजे तक अपनी वेबसाइट पर नतीजे उपलब्ध कराने होंगे। हालांकि, NTA के अनुरोध के जवाब में, सुप्रीम कोर्ट ने NTA को शनिवार दोपहर तक नतीजे प्रकाशित करने की अनुमति देते हुए एक विस्तार दिया है। इस कदम से NEET-UG परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता और स्पष्टता आने की उम्मीद है, जो विवादों और पेपर लीक के आरोपों से घिरी हुई है।

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है कि नतीजे निष्पक्ष और निष्पक्ष हों। शहर-वार और केंद्र-वार परिणाम प्रकाशित करके, NTA परीक्षा परिणामों की अधिक विस्तृत और सटीक तस्वीर प्रदान करने में सक्षम होगा।

NEET-UG 2024 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार कल शाम तक परिणाम ऑनलाइन देखने की उम्मीद कर सकते हैं। NTA को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि परिणाम समय पर और कुशल तरीके से अपलोड किए जाएं, और उम्मीदवारों की पहचान सुरक्षित रहे।

Tags:    

Similar News