सूरत में बिल्डिंग गिरने से MP के 5 लोग सहित 7 की मौत, बिल्डर समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज

सूरत में बिल्डिंग गिरने से MP के 5 लोग सहित 7 की मौत, बिल्डर समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज

Update: 2024-07-07 13:21 GMT

सूरत में छह मंजिला इमारत गिरने के मामले में बिल्डर समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें सूरत के पाली गांव में बीती रात एक छह मंजिला बिल्डिंग गिर गई थी जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। हालांकि एक महिला को कड़ी मशक्कत के बाद निकाल लिया गया था। जानकारी के मुताबिक मरने वाले लोगों में 5 लोग मध्य प्रदेश के रहने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक 6 मंजिला इमारत में कई फ्लैट थे, जिसमें कई लोग रहते थे। इमारत काफी जर्जर हो गई थी, जिस वजह से शनिवार देर रात अचानक से इमारत गिर गई। उस वक्त कई लोग अपने रूम में सो रहे थे। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए।

पुलिस ने बताया कि SDRF, NDRF और अग्निशमन विभाग ने बचाव अभियान चलाया। मामले में बिल्डर राज काकड़िया और उनकी मां रमिला काकड़िया और बिल्डिंग के केयरटेकर अश्विन वेकरिया के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 एवं 54 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने केयरटेकर अश्विन वेकरिया को गिरफ्तार कर लिया। 

हादसे में जान गंवान वाले लोगों में मध्य प्रदेश के सीधी जिले के पांच लोग थे, जिसमें दो सगे भाई थे। ये सभी मझौली थाना क्षेत्र के परासी और दियाडोल गांव के रहने वाले थे और सूरत मजदूरी करने गए थे। इस हादसे ने जिन लोगों की जान ली उनके नाम अनमोल शालीग्राम, शिवपूजन शोखीलाल केवट, परवेज शोखीलाल केवट, लालजी बमभोली केवट, अभिषेक केवट, ब्रजेश हीरालाल गोड, हीरामडी बमभोली केवट हैं। हादसे में घायल कशिश शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट कर लिखा - गुजरात के सूरत शहर के औद्योगिक क्षेत्र में बहुमंजिला इमारत ढह जाने के हादसे में मध्य प्रदेश के सीधी जिले के पांच लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है।

बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करने और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं। शोकाकुल परिवारजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

Tags:    

Similar News