Bhopal Rape Case: भोपाल में शिक्षक ने किया छात्र से दुष्कर्म, पेपर में पास कराने के लिए बनाए अप्राकृतिक संबंध

Update: 2024-09-22 06:30 GMT

भोपाल में शिक्षक ने किया छात्र से दुष्कर्म, पेपर में पास कराने के लिए बनाए अप्राकृतिक संबंध

Bhopal Rape Case : मध्यप्रदेश। राजधानी भोपाल में पेपर पास कराने के लिए एक शिक्षक ने छात्र से अप्राकृतिक संबंध बनाए। यही नहीं शिक्षक ने छात्र को धमकी भी दी कि, अगर उसने किसी से इस बात का जिक्र किया तो उसके वीडियो माता - पिता को दिखा देगा। छात्र ने बताया कि, पांच बार स्कूल के शिक्षक ने उससे बलात्कार किया।

यह मामला भोपाल के कटारा हिल्स क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल का है। जानकारी के अनुसार, छात्र पढ़ाई में कमजोर था। एक साल पहले वह फेल हो गया था जिसके बाद शिक्षक ने परीक्षा में पास करने के लिए उसे अकेले में बुलाया और उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए। छात्र ने बताया कि, शिक्षक ने उसका वीडियो भी बना लिया था। शिक्षक द्वारा छात्र को धमकी दी जाती थी कि, अगर उसने किसी को इस बारे में बताया तो वीडियो वायरल कर देगा।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब छात्र इस साल भी परीक्षा में फेल हो गया। दोबारा शिक्षक ने मौके का फायदा उठाकर उसे अकेले में बुलाया लेकिन इस बार छात्र ने हिम्मत दिखाई और स्कूल प्रबंधन से इस बारे में शिकायत कर दी। जब यह बात परिजनों तक पहुंची तो उन्होंने पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराइ। पीड़ित छात्र का कहना है कि, बीते एक साल में शिक्षक द्वारा पांच बार उसका बलात्कार किया गया है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पीड़ित छात्र 16 साल का है। इस समय वह दसवीं में पढाई कर रहा है। आरोपी शिक्षक का नाम रितेश बताया गया है। उसकी नियुक्ति 2021 में हुई थी। आरोपी ने पीड़ित को परीक्षा में पास कराने का लालच देकर उसके साथ गलत काम किया। आरोपी, पीड़ित को अपनी कार में बैठाकर सुनसान इलाके में ले जाता था। इसके बाद उसके साथ जबरदस्ती करता था। जब इस बार आरोपी शिक्षक ने छात्र को दोबारा बुलाया तो यह बात छात्र की क्लास टीचर ने सुन ली। इसके बाद पूछे जाने पर छात्र से सारी सच्चाई बताई।

आरोपी के खिलाफ पुलिस ने पोक्सो और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News