Land for Job Scam: लैंड फॉर जॉब मामले में पहली बार तेज प्रताप यादव को किया गया तलब, 7 अक्टूबर को होना होगा पेश

Update: 2024-09-18 06:04 GMT

Land For Job Scam : बिहार। लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने तेज प्रताप यादव को तलब किया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 7 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने को कहा है। जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में तेज प्रताप यादव को पहली बार तलब किया गया है। कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, अखिलेश्वर सिंह, हजारी प्रसाद राय, संजय राय, धर्मेंद्र सिंह, किरण देवी को 7 अक्टूबर को अगली तारीख पर तलब किया है।

लैंड फॉर जॉब मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने लालू प्रसाद यादव और तहस्वी यादव से कई बार पूछताछ की है। जनवरी में ईडी अधिकारियों ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी। इस मामले में ईडी ने 13 अगस्त को नए दस्तावेज पेश किए थे। ईडी द्वारा लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती और हेमा भारती सहित अन्य के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दायर कर दी थी।

बता दें कि, यह पहली बार है जब इस मामले में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को समन जारी किया गया है। अदालत ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि, तेज प्रताप यादव की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता। वह एके इन्फ़ोसिसि नामक कंपनी के निदेशक हैं।

लैंड फॉर जॉब स्कैम :

दरअसल, लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू यादव और उनके परिवार पर आरोप है कि, उन्होंने नौकरी के बदले कई लोगों की जमीन हड़पी। सीबीआई के अनुसार यह घोटाला लालू यादव के रेल मंत्री (2004 - 09) रहते हुए किया गया था। मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, हाजीपुर समेत कई शहरों में नौकरी के बदले लालू यादव के परिजनों के नाम पर जमीन खरीदी गई थी। इसकी कीमत मार्किट रेट से बेहद कम थी। बिहार में एक लाख स्क्वायर फीट जमीन जिसकी बाजार में कीमत करोड़ों में थी लालू यादव ने कुछ 26 लाख रुपए में हासिल की थी ऐसा आरोप है।

Tags:    

Similar News