Kathua Terror Attack: जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, रक्षा मंत्री राजनाथ ने जताया शोक

इस महीने कठुआ में ये दूसरा बड़ा हादसा है और जम्मू में छठवां बड़ा हमला है। कठुआ के माचेडी इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

Update: 2024-07-09 04:04 GMT

Kathua Terror Attack: जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए हैं जबकि 5 जवान घायल हैं। जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बिलावर में पहुंचाया गया और फिर आगे के इलाज के लिए सैन्य अस्पताल, पठानकोट रेफर कर दिया गया है। इस महीने कठुआ में ये दूसरा बड़ा हादसा है और जम्मू में छठवां बड़ा हमला है। कठुआ के माचेडी इलाके में तलाशी अभियान जारी है। वहीं, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हमले की निंदा करते हुए शोक जताया है उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं बदनोटा, कठुआ (जम्मू-कश्मीर) में हुए आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों के मारे जाने से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, राष्ट्र इस कठिन समय में उनके साथ खड़ा है। आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए दृढ़ हैं। मैं इस नृशंस आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

जानकारी के मुताबिक कठुआ जिले के बिलावर के माचेडी इलाके में हथियारबंद आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की थी। हालांकि, सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। हमले के बाद से सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरु कर दिया है। 


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने क्या

आतंकी हमले को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया और लिखा, "जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सेना के जवानों के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा किया गया हमला एक कायरतापूर्ण कृत्य है, जिसकी निंदा की जानी चाहिए और इसके लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। मेरी संवेदनाएं उन बहादुरों के परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ चल रहे इस युद्ध में अपने प्राणों की आहुति दी है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।"

Tags:    

Similar News