UP Government: दीपावली के पहले यूपी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, फ्री एलपीजी सिलेंडर देने का किया ऐलान

दीपावली से पहले प्रदेश के वासियों को बड़ा तोहफा दिया है। जहां पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितधारकों को फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा किया है।

Update: 2024-10-02 16:39 GMT

Free Gas Cylinder: उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दीपावली से पहले प्रदेश के वासियों को बड़ा तोहफा दिया है। जहां पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितधारकों को फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा किया है। इस खास तोहफे से दो करोड़ परिवारों को फायदा मिलेगा तो वहीं पर प्रदेशवासियों को त्योहार पर दोगुनी खुशी मिलती है।

बैठक में योगी सरकार ने दिया फैसला

आपको बताते चलें कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई है। इस दौरान त्योहार को देखते हुए कई बड़े फैसले किए है।प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दिवाली में फ्री एलपीजी सिलेंडर दिए जाएं। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि संबंधित अधिकारी इस फैसले से जुड़ी सभी औपचारिकताएं समय से ही पूरी कर लें। हर हालात में दीपावली से पहले सभी हितग्राहियों को गैस-सिलेंडर मिल जाना चाहिए।

कई लोग योजना से है वंचित 

आपको बताते चलें कि, बता दें कि, कई लोगों का गैस सिलेंडर से लिंक नहीं होने की वजह से इस योजना का फायदा नहीं मिल पाता है। वहीं पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान, सीएम योगी ने ऐलान किया था कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो साल में दो बार फ्री गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News