UP Rain Alert : बारिश से लोगों को गर्मी से राहत लेकिन जलभराव बना समस्या

UP Rain Alert : IMD के अनुसार, यूपी के कई शहरों में अगले तीन से चार दिनों तक तेज बारिश की संभावना है।

Update: 2024-07-24 04:21 GMT

UP Rain Alert 

UP Rain Alert : उत्तरप्रदेश। सावन की शुरुआत होते ही उत्तर प्रदेश में मॉनसून फिर एक बार एक्टिव हो गया है। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार सुबह से ही तेज बारिश का सिलसिला जारी है। इस बारिश ने फिर एक बार यूपी वासियों को चिपचिपाती गर्मी से कुछ हद तक राहत दी है। बारिश के चलते तापमान में गिरावट भी देखने को मिली है लेकिन कई जगह जलभराव से लोगों को समस्या का सामना करना पड़।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने एक ताजा अपडेट जारी किया है। IMD के अनुसार, यूपी के कई शहरों में अगले तीन से चार दिनों तक तेज बारिश की संभावना है।

इन शहरों में 27 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट :

भारत मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरप्रदेश में वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, प्रयागराज, लखनऊ और कानपुर में शनिवार (27 जुलाई) तक मूसलाधार बारिश की उम्मीद है। इसके अलावा तेज हवाएं चलने का अनुमान जारी किया गया है। वहीं कई इलाकों में बिजली गरज के साथ बारिश होने की बात कही गई है।

नोएडा-गाजियाबाद में बारिश से राहत :

बता दें कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा एयर गाजियाबाद समेत NCR के कई शहरों में बुधवार सुबह झमाझम बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तरप्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। नोएडा के कई इलाकों में बुधवार सुबह हुई बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति देखने को मिली।

Tags:    

Similar News